श्री अमरनाथ यात्रा से पहले पहलगाम, राष्ट्रीय राजमार्ग और अन्य आधार शिविरों सहित दक्षिणी जिले के विभिन्न स्थानों पर मॉक ड्रिल का आयोजन

अनंतनाग, 26 जून (हि.स.)। 29 जून से शुरू होने वाली श्री अमरनाथ यात्रा से पहले, अनंतनाग पुलिस और कई अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने बुधवार को पर्यटन स्थल पहलगाम, राष्ट्रीय राजमार्ग और अन्य आधार शिविरों सहित दक्षिणी जिले के विभिन्न स्थानों पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया।

अधिकारियों ने कहा कि अभ्यास का उद्देश्य यात्रा के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार विभिन्न एजेंसियों के बीच तैयारियों और समन्वय का आकलन करना है।

अभ्यास में संचार प्रणालियों की दक्षता, आपातकालीन निकासी प्रक्रियाओं और सुरक्षा व्यवस्था की समग्र प्रभावशीलता का परीक्षण किया गया। साथ ही आतंकवाद विरोधी, कानून और व्यवस्था और आईईडी विरोधी प्रोटोकॉल सहित प्रमुख सुरक्षा उपायों पर ध्यान केंद्रित किया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि ये अभ्यास यात्रा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण सीएपीएफ और अन्य एजेंसियों के साथ हमारे मजबूत समन्वय को प्रदर्शित करते हैं। हम सभी तीर्थयात्रियों को आश्वस्त करते हैं कि हम उनकी सुरक्षा के लिए पूरी तरह तैयार और समर्पित हैं। कृपया सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करें और हमारे कर्मियों के साथ सहयोग करें। आपकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है और हम एक शांतिपूर्ण और सफल यात्रा सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/सुमन/बलवान

   

सम्बंधित खबर