जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी ने बारामूला में सज्जाद लोन का समर्थन करने की घोषणा की

श्रीनगर
जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी ने सोमवार को पीपुल्स कांफ्रेंस प्रमुख सज्जाद लोन को अपना समर्थन देने का ऐलान किया जो उत्तरी कश्मीर के बारामूला संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं ।
अपनी पार्टी प्रमुख अल्ताफ बुखारी ने एक संवाददाता सम्मेलन में लोन का समर्थन करने की घोषणा की । इससे कुछ ही दिन पहले लोन ने बारामूला निर्वाचन क्षेत्र में नेशनल कॉन्फ्रेंस विरोधी वोटों को मजबूत करने के लिए उनसे मदद मांगी थी।
लोन नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं ।
बुखारी ने कहा, ‘‘हमने दो निर्वाचन क्षेत्रों - श्रीनगर और अनंतनाग-राजौरी से उम्मीदवार खड़े किए हैं। हमने उत्तरी कश्मीर से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है और मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम वहां लोन के नेतृत्व वाली पीपुल्स कॉन्फ्रेंस को समर्थन देंगे।’’
लोन ने शनिवार को उत्तरी कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस विरोधी वोटों को एकजुट करने के लिए अपनी पार्टी से समर्थन मांगा था और दावा किया कि वोटों के बिखराव से नेकां को फायदा होता है।
लोन ने कहा था, ‘‘मैं अल्ताफ बुखारी से अपील करता हूं, आइए हम उत्तरी कश्मीर में वोटों का बंटवारा रोकें और मतदाताओं को वहां हमारा समर्थन करने दें।’’
पीपुल्स कॉन्फ्रेंस प्रमुख ने इसके बदले में श्रीनगर में अपनी पार्टी को उनका शत प्रतिशत समर्थन देने का भी आश्वासन दिया था।
बारामूला में पांचवें चरण में 20 मई को जबकि श्रीनगर में चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा ।

   

सम्बंधित खबर