पर्यावरण प्रेमियों को जोड़ने के लिए समाजवादी पार्टी लगायेगी पीडीए पौधे

लखनऊ, 29 जून(हि.स.)। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की नजर अब पर्यावरण प्रेमियों पर है। पर्यावरण प्रेमियों को जोड़ने के लिए समाजवादी पार्टी एक जुलाई से पीडीए पौधे लगायेगी। एक सप्ताह तक चलने वाले पौधरोपण कार्यक्रम में जनपद से लेकर प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर के समस्त समाजवादी कार्यकर्ताओं की भागीदारी होगी।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने अपने पार्टी के जिला अध्यक्षों, पूर्व जनप्रतिनिधियों, जनप्रतिनिधियों, विभिन्न प्रकोष्ठों व पार्टी के पदाधिकारियों को पत्र लिखा है। श्याम लाल ने अपने पत्र में कहा है कि एक जुलाई से सात जुलाई तक समाजवादी पार्टी पीडीए पौधे लगायेगी। ये पौधे सामाजिक न्याय के प्रतीक के रूप में लगेंगे। सामाजिक समानता समता के लिए ये पौधे लगेंगे तो प्राणवायु भी देंगे।

श्याम लाल ने अपने पत्र में शाखा शब्द का उपयोग करते हुए अपने कार्यकर्ताओं को संदेश में कहा कि वर्तमान समय में फैले तरह तरह के प्रदूषण को समाप्त करने के लिए आवश्कता पेड़ों की है, शाखाओं की नहीं। जरूरत जमीन से जुड़े पेड़ों की है, मनुष्य निर्मित शाखाओं की नहीं। वे शाखाएं अप्राकृतिक होती हैं, जिनकी न तो जड़ का पता है और न ही फल का।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/सियाराम

   

सम्बंधित खबर