मुविवि की बीएड प्रवेश परीक्षा में 71 प्रतिशत अभ्यर्थी रहे उपस्थित

प्रयागराज, 29 जून (हि.स.)। उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के सत्र 2024-25 की बीएड एवं बीएड स्पेशल एजुकेशन की प्रवेश परीक्षा शनिवार को प्रदेश के 10 जिलों के 13 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित की गई। इसमें 71 प्रतिशत अभ्यर्थी उपस्थित रहे।

प्रवेश परीक्षा आयोजन एवं संचालन समिति के समन्वयक प्रोफेसर पीके स्टालिन ने बताया कि बीएड एवं बीएड विशिष्ट शिक्षा प्रवेश परीक्षा में 71 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। बीएड प्रवेश परीक्षा में 4043 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जिनमें से 1182 अनुपस्थित रहे। जबकि बीएड विशिष्ट शिक्षा में देशभर से 2000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जिनमें 569 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

प्रवेश परीक्षा प्रातः 10 से दोपहर 01 बजे तक आयोजित की गयी। कुलपति प्रोफेसर सत्यकाम के निर्देश पर सभी केंद्रों पर पर्यवेक्षकों एवं कोर कमेटी की तैनाती की गयी थी। जिनकी देख-रेख में सभी केंद्रों पर पारदर्शिता के साथ परीक्षा सम्पन्न कराई गई।

प्रोफेसर स्टालिन ने बताया कि प्रवेश परीक्षा प्रदेश के आगरा, अयोध्या, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, वाराणसी एवं प्रयागराज में आयोजित की गयी। उन्होंने बताया कि परीक्षा परिणाम शीघ्र ही घोषित किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/आकाश

   

सम्बंधित खबर