युवाओं को नशे के दुष्परिणामों से अवगत करवाया

जम्मू, 30 जून (हि.स.)। युवाओं में नशीली दवाओं के दुरुपयोग से निपटने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण पहल में, गंभीर ब्राह्मण में 'ड्रग्स को न कहें' पर एक व्याख्यान आयोजित किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं को नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खतरों और परिणामों के बारे में शिक्षित करना, निवारक उपायों की वकालत करना और मादक द्रव्यों के सेवन से प्रभावित लोगों को महत्वपूर्ण जानकारी और सहायता प्रदान करना था।

व्याख्यान में कई प्रमुख उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित किया गया जैसे विभिन्न प्रकार की दवाओं और मानव शरीर पर उनके प्रभावों के बारे में जागरूकता बढ़ाना, लत के लक्षणों की पहचान करना और उपचार और सहायता के लिए उपलब्ध संसाधनों के बारे में जानकारी प्रदान करना। इन विषयों को संबोधित करके, अभियान ने नशे की लत से जुड़े कलंक को कम करने और युवाओं को ज़रूरत पड़ने पर मदद लेने के लिए प्रोत्साहित करने का प्रयास किया।

समुदाय की प्रतिक्रिया अत्यधिक सकारात्मक थी, जिसमें 97 नागरिक कार्यक्रम में शामिल हुए। स्थानीय लोगों ने नशीली दवाओं के दुरुपयोग और युवाओं पर इसके प्रभाव के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए सेना के प्रयासों की बहुत सराहना की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर