विधानसभा परिसर में सोमवार को तृणमूल और भाजपा का धरना-प्रदर्शन

कोलकाता, 30 जून (हि.स.)। उपचुनाव में निर्वाचित दो तृणमूल विधायकों के शपथ ग्रहण को लेकर जारी गतिरोध के खिलाफ विधानसभा परिसर में तृणमूल के विधायक लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। सोमवार को भी इसे जारी रखने की योजना है। दूसरी तरफ, भाजपा ने कूचबिहार में पार्टी की महिला नेता पर हमले के खिलाफ सोमवार को वहां धरना प्रदर्शन का आह्वान किया है।

उत्तर 24 परगना बराहनगर विधानसभा उपचुनाव जीतने वाली तृणमूल उम्मीदवार और अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी और मुर्शिदाबाद भगवानगोला से जीतने वाले रेयात हुसैन विधायक के रूप में शपथ लेने की मांग को लेकर पिछले हफ्ते से विधानसभा परिसर में अंबेडकर प्रतिमा के नीचे धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस धरना प्रदर्शन में तृणमूल के अन्य मंत्री और विधायक भी शामिल होंगे।

दूसरी ओर कूचबिहार में पार्टी की महिला नेता पर हमले के खिलाफ भाजपा की महिला विधायक भी सोमवार को धरना प्रदर्शन करेंगी। इसे लेकर आसनसोल दक्षिण से भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल ने कहा कि वे हर हाल में सोमवार से धरना शुरू करेंगी। वहीं, बराहनगर की तृणमूल विधायक सायंतिका ने भी कहा कि वे भी राज्यपाल को जल्द से जल्द शपथ दिलाने की मांग को लेकर धरना जारी रखेंगी। तृणमूल विधायक दल ने पार्टी विधायकों को सायंतिका और रेयत के धरना में भाग लेने का निर्देश दिया है।

वहीं, राज्य में विपक्षी दल के नेता शुभेंदु अधिकारी के अनुसार, कूचबिहार में भाजपा की महिला नेता की पिटाई की घटना के विरोध में भाजपा की कुछ महिला विधायक सोमवार को विधानसभा में धरने पर बैठेंगी। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि विधानसभा अधिकारियों ने भाजपा विधायकों को धरना देने की इजाजत नहीं दी है। भाजपा संसदीय दल की ओर से विधानसभा सचिव सुकुमार रॉय को धरने पर बैठने के लिए आवेदन दिया गया था। विधानसभा सूत्रों के मुताबिक सचिव ने इस आवेदन को खारिज कर दिया। इसके बावजूद भाजपा संसदीय दल की महिला सदस्य धरना कार्यक्रम आयोजित करने पर अड़ी हैं। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, विधानसभा के अंदर नहीं तो भी वे विधानसभा के दक्षिणी दरवाजे के बाहर बैठ सकते हैं। हिन्दुस्थान समाचार/ गंगारकार के शपथ ग्रहण को लेकर तृणमूल धरना दे रही है। सोमवार को भी इसे जारी रखने की योजना है। दूसरी तरफ, भाजपा ने कूचबिहार में पार्टी नेता पर हमले के खिलाफ सोमवार को धरना प्रदर्शन का आह्वान किया है।

उत्तर 24 परगना बराहनगर विधानसभा उपचुनाव जीतने वाली तृणमूल उम्मीदवार और अभिनेत्री सायंतिका और मुर्शिदाबाद भगवानगोला से जीतने वाले तृणमूल उम्मीदवार रेयात विधायक के रूप में शपथ लेने की मांग को लेकर पिछले हफ्ते से अंबेडकर प्रतिमा के नीचे धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इन दोनों प्रदर्शनकारियों के अनुसार, इस धरना प्रदर्शन में तृणमूल के अन्य मंत्री और विधायक भी शामिल होंगे।

इस प्रदर्शन को लेकर आसनसोल दक्षिण से भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल ने कहा कि वे हर हाल में सोमवार से धरना शुरू करेंगी। वहीं, बराहनगर की तृणमूल विधायक सायंतिका ने भी कहा कि वे भी राज्यपाल को जल्द से जल्द शपथ दिलाने की मांग को लेकर धरना जारी रखेंगी। तृणमूल परिषद पार्टी ने पार्टी विधायकों को सयंतिका और रेयत धरना में भाग लेने का निर्देश दिया है।

वहीं, राज्य में विपक्षी दल के नेता शुभेंदु अधिकारी के अनुसार, कूचबिहार में भाजपा की महिला नेता की पिटाई की घटना के विरोध में भाजपा की कुछ महिला विधायक सोमवार को विधानसभा में धरने पर बैठेंगी। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि विधानसभा अधिकारियों ने भाजपा विधायकों को धरना देने की इजाजत नहीं दी है। इसके बावजूद भाजपा संसदीय दल की महिला सदस्य धरना कार्यक्रम आयोजित करने पर अड़ी हैं। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, विधानसभा के अंदर नहीं तो भी वे विधानसभा के दक्षिणी दरवाजे के बाहर बैठ सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर