ऊपर से स्टोन डस्ट डालकर बालू की तस्करी, ट्रैक्टर जब्त

पलामू, 1 जुलाई (हि.स.)। प्रशासन अवैध खनन को लेकर लगातार अभियान चला रही है, वही अवैध कारोबारी प्रशासन से बच कर कारोबार करने के प्रयास में लगे हुए रहते है। एनजीटी के रोक के बाद भी बालू कारोबारी प्रशासन के आंख में धूल झोंक कर ले जाने के लिए नया तरीका अपनाने से बाज़ नहीं आ रहे है। ऐसे ही मामला पलामू जिले के हुसैनाबाद में सामने आया है।

सोमवार को हुसैनाबाद के अंचल अधिकारी पंकज कुमार और देवरी ओपी प्रभारी बबलू कुमार के संयुक्त प्रयास से अवैध बालू कारोबारियों का नायाब तरीका का भंडाफोड़ किया गया है, जिसमे बालू के ऊपर स्टोन डस्ट की परत डाला हुआ एक बालू लोड ट्रैक्टर (जेएच05एफ9283) को जपला-देवरी मुख्य सड़क के महुराम के पास से जब्त किया गया है। जब्त ट्रैक्टर को देवरी ओपी थाना में रखा गया है।

अंचल अधिकारी द्वारा जब्त ट्रैक्टर के खिलाफ अग्रतर कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को सूचित कर दिया गया है, इस मामले में अंचल अधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि कुछ दिनों से ऐसी सूचना प्राप्त हो रही थी कि बालू कारोबारी ट्रैक्टर टाली में लोड बालू के ऊपर स्टोन डस्ट की पतली परत डाल कर ढुलाई किया जा रहा है, जिसको धर पकड़ को लेकर हमलोगो का लगातार क्षेत्र में अभियान जारी था, देवरी ओपी के पेट्रोलिंग के दौरान एक अवैध बालू ट्रैक्टर जब्त किया गया है। लोड ट्रैक्टर के बालू के ऊपर स्टोन डस्ट के पतली परत से ढका हुआ है, जिसके बाद मैं ट्रैक्टर के खिलाफ जिला खनन पदाधिकारी को सूचित कर दिया हूं।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर