हरियाणा सरकार ने सफाई कर्मचारियों का वेतन बढ़ाया

गांवों में 16 और शहरों के सफाई कर्मियों को मिलेंगे 17 हजार मासिक मानदेय

जिला स्तर पर बनेगी सफाई कर्मचारी पोर्टल

चंडीगढ़, 2 जुलाई (हि.स.)। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने प्रदेश के सफाई कर्मचारियों की मांग को पूरा करते हुए उनकी वेतन वृद्धि का ऐलान कर दिया है। बढ़ा हुआ वेतन तुरंत प्रभाव से लागू होगा।

मंगलवार को चंडीगढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि सफाई कर्मचारी लंबे समय से वेतन वृद्धि की मांग कर रहे थे, जिसे अब पूरा कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि नगरपालिका, निगमों और पंचायतों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों की मानेदय में एक हजार से दो हजार रुपये की बढ़ोतरी की है। सैनी ने घोषणा की कि शहरों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों के मानदेय में इस बढ़ोतरी से उनका मानदेय 17 हजार रुपये प्रति माह हो गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने वाले कर्मचारियों के मानदेय में दो हजार रुपये की बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद उनका मानदेय 14 हजार से बढक़र 16 हजार8 रुपये हो गया है।

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तीन साल पहले सफाई कर्मचारियों के मानदेय में बढ़ोतरी की थी। मुख्यमंत्री ने सफाई कर्मचारियों के हित में एक और ऐलान करते हुए कहा कि सरकार ने जल्द ही सफाई कर्मचारी पोर्टल शुरू किया जाएगा। यह पोर्टल जिला स्तर पर काम करेगा। इस पोर्टल पर इच्छुक सफाई कर्मचारी खुद को पंजीकृत करेंगे, जिसके बाद जरूरत के अनुसार उन्हें उसी जिले में तैनात किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

   

सम्बंधित खबर