यमुनानगर: सरकार आयुष्मान योजना के बकाया बिलों का भुगतान जल्द करें: डॉक्टर डी.के. सोनी

-- निजी अपस्तालों में आयुष्मान कार्ड धारकों के इलाज पर लगी रोक

यमुनानगर,1 जुलाई (हि.स.)। आयुष्मान योजना से संबंधित निजी अस्पतालों के बिलों के भुगतान में देरी और बिलों में कटोती के विरोध में जिले भर के सभी निजी अस्पतालों ने इस योजना के तहत गरीबों का इलाज बंद कर दिया।

भारत आयुष्मान योजना के तहत निजी अस्पतालों के द्वारा गरीब मरीजों का इलाज बंद किए जाने से सरकार की इस योजना पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है। जिले सहित प्रदेश भर के निजी अस्पतालों के आयुष्मान योजना के तहत बिलों के भुगतान में हो रही देरी को लेकर डॉक्टरों ने यह कदम उठाया है।

सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रदेश सचिव डॉक्टर डी.के.सोनी ने बताया कि आज से निजी अस्पतालों के डॉक्टरों द्वारा आयुष्मान योजना के तहत मरीजों का इलाज बंद कर दिया गया है। क्योंकि सरकार द्वारा कई बार आश्वासनों दिए जाने के बाद भी बिलों के भुगतान में देरी होती है। वहीं बिलों में अनावश्यक कटोती की जाती है, जो कि गलत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में लगभग 130 से अधिक निजी अस्पताल है और उनका लगभग 300 करोड़ रूपये का भुगतान नहीं हुआ है। वहीं यमुनानगर जिले के लगभग 35 निजी अस्पतालों का 30 करोड़ रुपये का भुगतान बकाया है। उन्होंने कहा कि सरकार योजनाओं को तो बढ़ा रही है लेकिन स्टाफ और पोर्टल की दिक्कतों की वजह से हो रही परेशानी का खामियाजा हमें भुगताना पड रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा यह विरोध जारी रहेगा और सरकार द्वारा जब तक बिलों का भुगतान नहीं किया जाता तब तक निजी अस्पतालों के द्वारा इस योजना के तहत मरीजों का इलाज नहीं किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/संजीव

   

सम्बंधित खबर