कॉमर्स कॉलेज के छात्र की दुर्घटना में मृत्यु पर परिजनों को बारह लाख की सहायता

जयपुर, 2 जुलाई (हि.स.)। राजस्थान विश्वविद्यालय के कॉमर्स कॉलेज में बी बी ए द्वितीय वर्ष में अध्ययन कर रहे 19 वर्षीय छात्र चिन्मय गौड निवासी ब्रह्मपुरी जयपुर की जवाहर सर्किल पर राजस्थान रोडवेज की बस से दुर्घटना होने पर मौत हो गई थी। कॉमर्स कॉलेज का यह छात्र चिन्मय गौड़ अपनी बाइक पर सवार था और अचानक असावधानी के चलते सवाई माधोपुर डिपो की बस ने उसे पीछे से टक्कर मारी। जिससे छात्र चिन्मय गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर अवस्था में इस छात्र को जयपुरिया हॉस्पिटल में इलाज के लिए पहुंचाया गया, जहां उसकी मृत्यु हो गई।.

राजस्थान विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर अल्पना कटेजा ने मंगलवार को इस छात्र के पिता संजय शर्मा को इस दुखद हादसे पर सांत्वना देते हुए राजस्थान विश्वविद्यालय की ओर से जारी 12 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक प्रदान किया। इस अवसर पर छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो रामावतार शर्मा, चीफ प्रॉक्टर प्रो आरएन शर्मा, पीआरओ डॉ भूपेंद्र सिंह शेखावत भी उपस्थित थे।

राजस्थान विश्वविद्यालय द्वारा मृत छात्र के परिजन को यह सहायता राजस्थान विश्वविद्यालय में देश में पहली बार लागू की गई छात्र दुर्घटना सहायता योजना के तहत प्रदान की गई है। इस योजना के तहत विश्वविद्यालय के किसी भी छात्र के दुर्घटना में घायल हो कर किसी चिकित्सालय में 24 घंटे की अवधि तक चिकित्सा लेने पर एक लाख रुपये की सहायता और मृत्यु होने की स्थिति में छात्र के मनोनीत परिजन को 12 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान किए जाने का इस वर्ष प्रावधान है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर