सीयूजे ने आईआईआरएफ-2024 रैंकिंग में 39वां स्थान हासिल किया

जम्मू, 1 जुलाई (हि.स.)। केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू, सीयूजे ने प्रतिष्ठित भारतीय संस्थागत रैंकिंग फ्रेमवर्क, आईआईआरएफ - 2024 में केंद्रीय विश्वविद्यालयों में 39वां स्थान हासिल करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। यह उल्लेखनीय उपलब्धि अनुसंधान, संकाय गुणवत्ता और छात्र परिणामों में उत्कृष्टता के लिए सीयूजे को दी गई है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजीव जैन ने पूरे शैक्षणिक समुदाय को उनके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए हार्दिक बधाई दी, जिसके कारण यह उत्कृष्ट मान्यता मिली। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अनुसंधान उत्कृष्टता को बढ़ावा देने और उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा सुनिश्चित करने में सीयूजे के लगातार प्रयासों का यह रैंकिंग में फल मिला है।

विदित रहे कि आईआईआरएफ शिक्षण, सीखने, अनुसंधान, आउटरीच और समावेशिता सहित कई मापदंडों के आधार पर विश्वविद्यालयों का मूल्यांकन करता है। इन रैंकिंग में सीयूजे का महत्वपूर्ण स्थान उच्च शिक्षा के क्षेत्र में इसकी बढ़ती प्रमुखता और प्रभाव को दर्शाता है। प्रो. जैन ने इस उपलब्धि को प्राप्त करने में अपने अमूल्य योगदान के लिए सभी संकाय सदस्यों, शोधकर्ताओं और छात्रों के प्रति आभार व्यक्त किया।

प्रो. जैन ने कहा, यह रैंकिंग हमारे शैक्षणिक समुदाय के सामूहिक प्रयासों का प्रमाण है। हमारे संकाय का शोध और शिक्षण के प्रति समर्पण, हमारे छात्रों की उत्कृष्टता के लिए प्रेरणा, इस सम्मान को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण रहा है। हम उच्च मानकों के लिए प्रयास करना जारी रखेंगे और सीयूजे को उच्च शिक्षा और अनुसंधान का एक केंद्र बनाने के अपने दृष्टिकोण की दिशा में काम करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर