प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय कार्यालय में आयुष मंत्री ने की जनसुनवाई, पीड़ितों की उमड़ी भीड़

वाराणसी,01 जुलाई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय में सोमवार को प्रदेश के आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्य मंत्री(स्वतंत्र प्रभार) डा. दयाशंकर मिश्र दयालु ने जनसुनवाई की। लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार जनसुनवाई में भाग लेते हुए मंत्री ने लोगों की समस्याओं का पत्रक लिया और उनकी फरियाद सुनीं।

इस दौरान मंत्री ने कहा कि पीड़ितों को एक ही समस्या के लिए बार-बार न दौड़ना पड़े,इसलिए समस्याओं का पहली बार में ही समाधान हो, यह हमारी प्राथमिकता रही है। जनसुनवाई में सराय नंदन ख़ोजवां निवासिनी गीता देवी ने गुहार लगाई कि उन्हें गाल ब्लैंडर का कैंसर है। जिसके ईलाज के लिए डॉक्टरों ने लगभग साढ़े तीन लाख का खर्च बताया है, लेकिन आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण वह इलाज कराने में असमर्थ हैं। इसलिए उन्हें इलाज के लिए सरकार द्वारा आर्थिक सहायता दी जाए।

इसी प्रकार शिवपुर निवासी दिनेश कुमार उपाध्याय ने भी कैंसर से पीड़ित होने की बात कही और सरकारी मदद के लिए गुहार लगाई। इसी कड़ी में आराजी लाइन के ग्राम वासियों ने बदहाल सड़क की स्थिति से अवगत कराया और नए सड़क मार्ग की मांग की। इसी प्रकार सुंदरपुर निवासिनी राजमनी देवी ने अपने ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया और न्याय की गुहार लगाई। मंत्री डा दयाशंकर मिश्र दयालु ने संबधित विभाग को अविलंब कार्यवाई के निर्देश दिए और कई मामलों का त्वरित निस्तारण किया।

आयुष मंत्री ने जनसुनवाई के पश्चात संसदीय जनसंपर्क कार्यालय के प्रभारी शिवशरण पाठक को आज उनके जन्म दिन की बधाई भी दी।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर