दंपति की सरेआम पिटाई मामले में तृणमूल विधायक ने जताया दुख

कोलकाता, 1 जुलाई (हि.स.) । उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा इलाके में एकदम पट्टी की सरेआम सड़क पर बेरहमी से पिटाई किए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद मचे बवाल के बीच इसके आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि आरोपित की गिरफ्तारी के बाद भी घटना को लेकर राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप जारी है। इस बीच चोपड़ा के तृणमूल विधायक हमीदुल रहमान ने घटना पर दुख व्यक्त किया है।

विपक्ष का दावा है कि रविवार को चोपड़ा कांड में गिरफ्तार तजमुल उर्फ जेसीबी हमीदुल का करीबी माना जाता है। हमीदुल ने सोमवार को कहा कि उन्हें इस घटना की जानकारी है। घटना पर अफसोस जताते हुए हमीदुल ने कहा, ''जो हुआ वह बिल्कुल भी ठीक नहीं हुआ। मुझे स्वीकार है यदि उस स्थान पर जाति से संबंधित कोई समस्या हो तो मध्यस्थता बैठक (पंचायत) होती है। यह मेरे या मेरी पार्टी द्वारा बिल्कुल भी समर्थित नहीं है। मेरे नाम पर गलत सूचना फैलाई जा रही है। मैंने ऐसा नहीं कहा कि ऐसी घटनाएं मुस्लिम राज्यों में होती हैं। मैंने ''मुस्लिम राज्य'' का जिक्र नहीं किया। मेरी टिप्पणियों का भी गलत मतलब निकाला जा रहा है।''

उधर, भाजपा केंद्रीय नेतृत्व चोपड़ा इलाके की इस घटना को लेकर ममता बनर्जी सरकार पर हमलावर है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सांसद कंगना रनौत ने घटना की आलोचना की थी। बालुरघाट के सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री सुकांत मजूमदार ने भी इसकी आलोचना की। अब सूचना है कि भाजपा का केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल बंगाल आ सकता है।

दरअसल, रविवार दोपहर को तृणमूल चोपड़ा के नेता तजमुल उर्फ ''जेसीबी'' का एक वीडियो सामने आया। उस वीडियो में जेसीबी को एक युवती को सड़क पर गिराकर लाठी से पीटते हुए देखा जा सकता है। जिस लड़की को पीटा गया था, उसे उसके बाल पकड़कर घसीटा गया। वीडियो वायरल होने के बाद विवाद शुरू हो गया था।

बाद में इस्लामपुर के पुलिस अधीक्षक ने भी कहा कि पुलिस ने उस व्यक्ति के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए इलाके में ऑपरेशन भी शुरू हो गया है। कुछ ही घंटों में रविवार शाम जेसीबी को गिरफ्तार कर लिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश/दधिबल

   

सम्बंधित खबर