कैथल से नि:शुल्क तीर्थ यात्रा का जत्था रवाना, सांसद नवीन जिंदल ने बस को दिखाई हरी झंडी

कैथल, 4 जुलाई (हि.स.)। कैथल से गुरुवार को मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा के तहत बुजुर्गों की नि:शुल्क तीर्थ यात्रा का जत्था रवाना हुआ। इस जत्थे की वोल्वो बस को सांसद नवीन जिंदल और विधायक लीला राम ने हरी झंडी दिखा रवाना किया। सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से प्रदेश के हर वर्ग के लिए अनेकों कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत जरूरतमंद बुजुर्गों को तीर्थ स्थानों की नि:शुल्क यात्रा करवाकर प्रदेश सरकार अनुकरणीय कार्य कर रही है।

इससे पहले सांसद नवीन जिंदल, विधायक लीला राम, डीसी प्रशांत पंवार ने वोल्वो बस के अंदर जाकर श्रद्धालुओं से बातचीत की और यात्रा की मंगलकामना भी की। इस दौरान सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की ओर से सभी श्रद्धालुओं को एक-एक किट बैग भी उपलब्ध करवाया गया। जिसमें यात्रा से संबंधित जरूरी सामान उपलब्ध करवाया। सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि आज कपिल मुनि धरती से श्री राम लला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का जत्था अयोध्या के लिए रवाना हुआ है। लंबे समय के बाद अयोध्या में भगवान श्री राम का दिव्य मंदिर बनाया है, जिसके दर्शन के लिए हर देशवासी के मन में दर्शन की भावना है। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर होने की वजह से कुछ लोग तीर्थ स्थालों के दर्शन से वंचित रह जाते हैं।

ऐसे बुजुर्गों को मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में हरियाणा सरकार द्वारा सरकारी खर्च पर तीर्थ स्थानों के दर्शन कराने की एक अनोखी पहल की है।विधायक लीला राम ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा का शुभारंभ हरियाणा सरकार द्वारा किया गया है, जो काफी सराहनीय है। जिले के ऐसे लोग जिनकी आय 1.80 लाख से कम हैं। उस परिवार के वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ स्थानों के नि:शुल्क दर्शन करवाएं जा रहे हैं। डीसी प्रशांत पंवार ने सभी श्रद्धालुओं को सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग की तरफ से भेजी गई किट श्रद्धालुओं को वितरित की। परियोजना अधिकारी डॉ. पवन कुमार सरकार की तरफ से जारी हिदायतों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश /संजीव

   

सम्बंधित खबर