ई-रिक्शा चालकों ने वाहन स्टैंड को लेकर नगर निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन किया

-अपर नगर आयुक्त ने यूनियन के नेताओं की बातें सुनी

वाराणसी,02 जुलाई (हि.स.)। ई-रिक्शा चालकों ने वाहन स्टैंड की समस्या को लेकर मंगलवार को नगर निगम मुख्यालय पर जमकर धरना प्रदर्शन किया। बिना ई-रिक्शा स्टैंड के ही शुल्क लिए जाने का विरोध कर चालकों ने नगर निगम विरोधी नारे भी लगाए।

धरना में शामिल ई-रिक्शा चालकों ने कहा कि पुलिस और नगर निगम के अफसर प्रतिदिन प्रताड़ित करते है। इस समय पूरे शहर के 40 वाहन स्टैंडों पर नगर निगम की ओर से 12 कर्मचारियों की मदद से पर्ची काटी जा रही है। प्रति ई-रिक्शा 10 रुपये शुल्क भी लिया जा रहा है। इसके बावजूद इसके उनकी मनमानी जारी है। चालकों ने चेताया कि बिना ई-रिक्शा स्टैंड के शुल्क का बहिष्कार किया जाएगा।

टोटो यूनियन के पदाधिकारियों के अनुसार पूरे शहर में ई-रिक्शा चालकों को स्टैंड और पार्किंग की सुविधा नहीं मिली है। लोकसभा चुनाव के पूर्व बैठक में तय हुआ था कि यूनियन की सभी मांगों को पूरा कराया जाएगा। चुनाव बीतने के बाद एक भी मांग पूरी नहीं हुई।

यूनियन के प्रवीण काशी ने बताया कि पिछले तीन महीने से हम नगर निगम को ज्ञापन दे रहे हैं। ई-रिक्शा स्टैंड की व्यवस्था और चार्जिंग पॉइंट बनाने की मांग कर रहे हैं। हमें आश्वासन ही मिल रहा है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। धरना प्रदर्शन की जानकारी पाते ही मौके पर पहुंचे अपर नगर आयुक्त ने यूनियन के नेताओं की बातें सुनीं और समस्या के समाधान की बात कहीं।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर