विंबलडन 2024 : पुरूष एकल के पहले दौर में हारे सुमित नागल

लंदन, 2 जुलाई (हि.स.)। भारत के शीर्ष वरीयता प्राप्त एकल टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल विंबलडन 2024 में पुरुष एकल के पहले दौर में सर्बिया के मिओमिर केकमैनोविच से हार गए।

नागल को सोमवार देर रात खेले गए मुकाबले में केकमैनोविच ने 2 घंटे और 48 मिनट तक चले मैच में 2-6, 6-3, 3-6, 4-6 से शिकस्त दी।

पिछले महीने पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले सुमित नागल ने शानदार खेल दिखाया, पहला सेट 2-6 से हारने के बाद, दूसरे सेट में उन्होंने बेहतरीन वापसी की और दूसरा सेट 6-3 से अपने नाम कर लिया। हालांकि इसके बाद केकमैनोविच ने शानदार की और तीसरा सेट 3-6 से जीतकर 2-1 की बढ़त बना ली।

नागल अंतिम सेट में 1-5 से पीछे थे, लेकिन विश्व के 73वें नंबर के खिलाड़ी ने हार नहीं मानी। नागल ने वापसी की, मैच में बने रहने के लिए संघर्ष किया और बराबरी से एक गेम दूर रह गए। हालांकि, केकमैनोविच ने अपना धैर्य बनाए रखा और चार सेटों में जीत हासिल की।

नागल का एकल अभियान समाप्त हो चुका है, लेकिन वह विंबलडन में सर्बिया के डुसन लाजोविच के साथ युगल में खेलेंगे। इंडो-सर्बियाई जोड़ी अपने अभियान की शुरुआत पुरुष युगल के पहले दौर में स्पेन के पेड्रो मार्टिनेज और जौम मुनार के खिलाफ करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर