प्लास्टिक फ्री डे के अवसर पर आईएमए सहित कई संस्थाओं ने निकाली जागरूकता रैली

पूर्णिया, 3 जुलाई (हि. स.)। प्लास्टिक फ्री डे 3 जुलाई को पूरे दुनिया में मनाई जाती है। इस खास दिवस पर पर्यावरण को बचाने के लिए प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने को लेकर लोग एक दूसरे को जागरुक करते हैं। इसी खास दिवस पर पूर्णिया में कई संस्थाओं ने मिलकर 2 किलोमीटर की पैदल जागरूकता यात्रा की। यह पैदल जागरूकता यात्रा पूर्णिया के लाइन बाजार स्थित जेएमसीएच कैंपस से निकालकर रेणु उद्यान, पंचमुखी मंदिर, फोर्ड कंपनी ,आस्था मंदिर ,टैक्सी स्टैंड होते हुए आर एनसाव चौक पर पहुंची ।

इस जागरूकता यात्रा के दौरान लोगों को लगातार संदेश दिया जा रहा था कि हम प्लास्टिक का उपयोग नहीं करें सभी के हाथों में तख्तियां थी। समाज के प्रबुद्ध लोग इस इस जागरूकता यात्रा में शामिल हुए। लोग लाउडस्पीकर पर प्लास्टिक से होने वाले नुकसान बीमारी स्वास्थ्य पर असर पर्यावरण पर इसके दुष्प्रभाव की लगातार जानकारी दे रहे थे। इस खास मौके पर रोटरी क्लब तथा अन्य कई डॉक्टर एवं संस्थाओं द्वारा प्लास्टिक रहित जुट और सूती कपड़े के झोले लोगों को बांटे गए।

कार्यक्रम में आईएमए, भाषा,यूथ हॉस्टल का आम्रपाली ग्रुप,वीरांगना ग्रुप, ग्रीन पूर्णिया,प्रेस क्लब पूर्णिया, श्री राम सेवा संघ,साइकिलिंग एसोसिएशन ,चैंबर ऑफ कॉमर्स, लायंस क्लब,रोटरी क्लब,विश्व हिंदू परिषद, मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी सहित कई अन्य संस्थाओं के अधिकारी तथा सदस्य शामिल हुए। इस खास मौके पर डिप्टी मेयर पल्लवी गुप्ता ने भी शामिल होकर अपना संदेश लोगों को दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/नंदकिशोर/चंदा

   

सम्बंधित खबर