उप्र की राजधानी समेत 26 जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी

कानपुर, 03 जुलाई (हि.स.)। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत 26 जिलों में बुधवार को मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली एवं अचानक 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे के गति से चलने वाली हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी जारी किया है। इसके साथ ही टर्फ लाइन हिमालय की तलहटी में पहुंचने से दक्षिणी उप्र में संभावना है कि बारिश की गतिविधियां सीमित हो सकती हैं। ऐसा मौसम विभाग का पूर्वानुमान है।

चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर के मौसम वैज्ञानिक डॉ.एस.एन.सुनील पांडेय ने बुधवार को मौसम विभाग के ताजा अपडेट देते हुए बताया कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ,बाराबंकी, कन्नौज, हरदोई, सीतापुर,शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बरेली, पीलीभीत, रामपुर, अलीगढ़,बदायूं, बुलन्द शहर,संभल, मुरादाबाद, औरैया, उन्नाव, कानपुर देहात, कासगंज,हाथरस, इटाह(एटा),मैनपुरी, फिरोजाबाद,आगरा, इटावा और कानपुर नगर के आस—पास जिलों में मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली एवं अचानक 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलने वाली हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।

डॉ. पांडेय ने बताया कि मैनपुरी, इटाह(एटा),कासगंज,उन्नाव, कन्नौज,हरदोई, फर्रुखाबाद, सीतापुर,शाहजहांपुर, बदायूं एवं उसके आसपास जिले में मौसम विभाग ने आज वर्षा होने का अलर्ट जारी किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ राम बहादुर/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर