एड्स जागरुकता के लिए मैराथन का होगा अयोजन

भागलपुर, 03 जुलाई (हि.स.)। नेशनल एड्स कंट्रोल सोसायटी और बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति के तत्वावधान में बिहार में एड्स के मामले में चिन्हित 19 उच्च जोखिम वाले जिलों में एड्स, एचआइवी संक्रमण उससे संबंधित जागरूकता कार्यक्रम तथा रक्तदान के लिए चिह्नित कॉलेजों में रेड रन 2024 का आयोजन किया जाना है।

जुलाई से सितंबर माह के बीच कॉलेज, जिला, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर रेड रन मैराथन का आयोजन होगा। यह मैराथन पांच किलोमीटर की दौड़ का होगा, जिसमें 17 से 25 वर्ष के छात्र एवं छात्राएं भाग ले पायेंगे। जो भी बच्चे इसके पहले राज्य एवं जिला स्तर के विजेता बन चुके हैं, वह प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पायेंगे।

कॉलेज स्तर की प्रतियोगिता में हर कॉलेज से कम से कम 10 छात्रों का चयन होगा, जो जिला स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिभागी बनेंगे. सभी प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र एवं सूक्ष्म जलपान दिया जायेगा तथा विजेता प्रतिभागियों को राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा अलग से भी पुरस्कृत किया जायेगा।

रेड रिबन क्लब के विश्विद्यालय नोडल पदाधिकारी डॉ राहुल कुमार ने बुधवार को बताया कि कुलपति के मार्गदर्शन में टी एम बी यू एनएसएस और आरआरसी लागतार सामाजिक दायित्व का निर्वहन कर रहा है। प्रथम चरण में कॉलेज स्तर के प्रतियोगिता को लेकर तैयारी शुरू कर दी गयी है। कॉलेज के विभिन्न ग्रुपों में प्रतियोगिता से संबंधित सभी जानकारी दे दी गयी है.श। सभी को रजिस्ट्रेशन लिंक उपलब्ध करा दिया गया है। उल्लेखनीय हो कि पिछले वर्ष भागलपुर विश्वविद्यालय राज्य स्तरीय विजेता रहा था।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर