नालंदा में परिवहन योजना के तहत 98 आवेदकों को दिया गया चयन पत्र

बिहारशरीफ, 15 जनवरी (हि.स)।बिहारशरीफ कें प्रखंडों को जिला मुख्यालय से सुलभ संपर्कता एवं रोजगार सृजन के उद्देश्य से परिवहन विभाग बिहार द्वारा क्रियान्वित “मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना” के तहत प्रति प्रखंड विभिन्न कोटि के कुल अधिकतम सात लाभुकों को बस के क्रय पर 5 लाख रुपये तक के अनुदान का लाभ दिया जाना है।जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 दिसंबर तक था। नालंदा जिला में कुल 271 आवेदन ऑनलाइन विभिन्न कोटि में प्राप्त हुये थे। अनुसूचित जाति वर्ग में 84, अति पिछड़ा वर्ग में 51, पिछड़ा वर्ग में 81, अल्पसंख्यक वर्ग में 9 तथा सामान्य श्रेणी में 46 आवेदन ऑनलाइन प्राप्त हुये।

ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों के आधार पर प्रखंडवार एवं कोटिवार मेधा सूची तैयार की गई।प्रदर्शित किये गये मेधा सूची के आधार पर प्राप्त दावा आपत्ति के निष्पादन के उपरांत लाभुकों की अंतिम मेधा सूची तैयार की गई। इसके आधार पर 98 पात्र लाभुकों का चयन किया गया है।

आज मकर संक्रांति के मौके तर हरदेव भवन सभागार में जिलाधिकारी शशांक शुभंकर द्वारा चयनित लाभुकों को चयन पत्र वितरित किया गया। सभी लाभुकों को यथाशीघ्र बसों का क्रय करने को कहा गया ताकि अनुदान की राशि का त्वरित भुगतान किया जा सके।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रमोद

/चंदा

   

सम्बंधित खबर