एशियाई आर्मरेसलिंग अंतरराष्ट्रीय कप का आयोजन भारत में, 1200 से ज्यादा आर्म रेसलर लेंगे हिस्सा

नई दिल्ली, 3 जुलाई (हि.स.)। भारत इस साल के अंत में एशियाई अंतरराष्ट्रीय कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है। यह टूर्नामेंट 19-26 अक्टूबर 2024 तक मुंबई में होगा। पीपुल्स आर्मरेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (पीएएफआई) ने बुधवार को उक्त जानकारी दी।

पीपुल्स आर्मरेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया, वर्ल्ड आर्मरेसलिंग फेडरेशन (डब्ल्यूएएफ) और एशियन आर्मरेसलिंग फेडरेशन (एएएफ) के साथ मिलकर इस इवेंट का आयोजन करेगा। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में कुल 350-400 विदेशी प्रतिभाएँ और भारत से 800 से ज़्यादा आर्म रेसलर हिस्सा लेंगे। इसके बाद एशियन इंटरनेशनल कप होगा, जिसमें एशियन और वर्ल्ड चैंपियनशिप जैसी ही श्रेणियाँ होंगी और इसमें 15 एशियाई देशों के एथलीट हिस्सा लेंगे।

पीपुल्स आर्मरेस्लिंग फेडरेशन इंडिया (पीएएफआई) की अध्यक्ष प्रीति झंगियानी ने भारत द्वारा एशियाई अंतरराष्ट्रीय कप की मेजबानी पर अपने विचार व्यक्त किए।

पीएएफआई की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार प्रीति ने कहा, पीपुल्स आर्म रेसलिंग फेडरेशन इंडिया (पीएएफआई) के लिए यह बहुत सम्मान और गर्व की बात है कि हमें प्रतिष्ठित एशियाई आर्म रेसलिंग कप की मेजबानी का अधिकार मिला है। भारत एक लंबे अंतराल के बाद किसी अंतरराष्ट्रीय आर्म रेसलिंग टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।

प्रीति ने कहा, 15 से अधिक एशियाई देशों के शीर्ष एथलीट इसमें भाग लेंगे और यह हमारे सभी भारतीय खिलाड़ियों के लिए अपने घरेलू मैदान पर एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने का एक बड़ा अवसर है! यह आयोजन भारतीय आर्मरेसलिंग को नई ऊंचाइयों पर ले जाने और हमारे एथलीटों को आगे लाने की हमारी 5-वर्षीय योजना का हिस्सा है, जिन्होंने पहले ही अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में बहुत अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर