कनकई नदी का कटाव जारी, 20 से 30 बीघा जमीन नदी के गर्भ में समाया

कनकई नदी का कटाव जारी, 20 से 30 बीघा जमीन नदी के गर्भ में समायाकनकई नदी का कटाव जारी, 20 से 30 बीघा जमीन नदी के गर्भ में समाया

किशनगंज,03जुलाई(हि.स.)। जिले के दिघलबैंक प्रखंड क्षेत्र के सिंघीमारी पंचायत के डाकूपाड़ा गांव के पास कनकई नदी का कटाव लगातार जारी है। स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि जिला प्रशासन को कई बार सूचना दी गई। इसके साथ ही लिखित आवेदन भी दिया गया। इसके बाद भी अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। ग्रामीण लगातार हो रहे कटाव को लेकर काफी हताश है।

ग्रामीणों का कहना है बीते 12 से 14 दिनों में आधे दर्जन किसानों के 20 से 30 बीघा जमीन नदी के गर्भ में समा चुका है। ग्रामीणों का कहना है कि ठाकुरगंज विधायक अपने गांव में कटाव रोधी कार्य करवा रहें हैं पर उनको जनता की कोई परवाह नहीं है।

पीड़ित लोगों में सत्यनारायण सिंह, प्रदीप कुमार, मंगलू लाल सिंह, दिनेश कुमार, महादेव साह सहित दर्जनों लोगों ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने बीते 29 जून को ही अंचलाधिकारी दिघलबैंक को आवेदन देकर इसकी सूचना दी थी। मामले में अब तक कोई भी अधिकारी जायजा लेने के लिए नही पहुंचे है। वहीं लोगों ने जिला प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों से कटाव को रोकने के लिए कटाव रोधी कार्य करने की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर