भूमि विवाद में मंदिर के पुजारी की धारदार हथियार से हत्या

पुजारी का शव जिसे पुलिस ने लिया कब्जे में

- घटनास्थल पर साक्ष्य मिटाने का किया गया था प्रयास

-कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया

झांसी,03 जून(हि. स.)। चिरगांव थाना क्षेत्र के बरल गांव स्थित कुचवदिया मंदिर के पास मंगलवार की देर रात जमीन रंजिश को लेकर लोगों में आपसी विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट के दौरान पुजारी की हत्या कर दी गयी। हत्या के बाद घटना स्थल पर साक्ष्य मिटाते हुए परिजन मृतक का शव अपने साथ ले गए। घटना की सूचना मिलते ही बुधवार की सुबह चिरगांव थाना पुलिस सहित एसपी ग्रामीण और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की।

कुंचवदिया मंदिर पर रहने वाले पुजारी मंगल बाबा के पास देर रात ग्राम बरल निवासी कुछ लोग जमीन के मामले को लेकर पहुंचे, जहां जमीन को लेकर मंदिर के पुजारी मंगल से विवाद हो गया। उनका आपसी झगड़ा इतना बढ़ गया कि नौबत मारपीट तक आ गई। इस घटना में पुजारी मंगल पर धारदार हथियार से हमला किया गया। सिर में गंभीर चोट आने से उसकी मौत हो गई। एकत्रित लोगों ने इस पूरी घटना की किसी को कोई सूचना नहीं दी और घटना स्थल पर पानी से साफ सफाई करते हुए हत्या के साक्ष्य मिटाते हुए शव को अपने साथ घर ले गए।

इधर इस घटना की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। सुबह-सुबह हत्या की खबर से पुलिस भी सक्रिय हो गई। सूचना पर बुधवार को पुलिस बरल गांव पहुंची। जांच-पड़ताल करते हुए मंदिर के पास पहुंची। जहां फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए। पुलिस मामले की अभी तहकीकात कर रही है। चिरगांव थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मृतक मंगल के शरीर पर चोट के निशान हैं। पुलिस अभी मामले में और पड़ताल कर रही है।

एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी ने बताया कि मंगल बाबा नाम के अधेड़ की धारदार हथियार की चोट लगने से मौत हुई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/दीपक/सियाराम

   

सम्बंधित खबर