दोस्त निकला हत्यारा, नशा व पैसों के लेनदेन में की गई हत्या

आम के बाग में मिला था युवक का गोली लगा शव

हरिद्वार, 1 जुलाई (हि.स.)। आम के बाग में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या करने के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। युवक की हत्या पैसों के लेनदेन व नशे के लिए की गई थी। पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर तमंचा व कारतूस खोखा बरामद किया है।

जनपद के मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम झबीरन के आम के बाग में एक व्यक्ति की 28 जून को गोली मार कर हत्या कर दिए जाने की पुलिस को सूचना मिली थी। सूचना पर एसपी देहात, सीओ मंगलौर एवं प्रभारी निरीक्षक मंगलौर ने मय फोर्स के घटनास्थल का मुआयना किया।

मृतक की पहचान कपिल सैनी निवासी ग्राम कुरडी, हरिद्वार के रूप में हुई। इस मामले में संजय निवासी ग्राम कुरडी ने 29 जून को पुलिस को तहरीर देकर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस टीम ने घटना स्थल, आसपास व ग्राम झबीरन व कुरडी में लगे अनेकों सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला, साथ ही मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। पुलिस को जानकारी मिली की कपिल सैनी को अंतिम बार अपने दोस्त अंकित कुमार के साथ एक बाइक पर जाते हुए देखा गया तथा उनके साथ एक और लड़का भी था।

मृतक व आरोपित अच्छे दोस्त रहे

मृतक कपिल व अंकित आपस में अच्छे दोस्त रहे हैं तथा दोनों नशा करने के भी आदी थे। अंकित कुमार वर्ष 2016 में 307 के मुकदमे में थाना कनखल से जेल जा चुका है जबकि थाना झबरेड़ा के चोरी के एक मुकदमे में दोनों साथ में जेल भी जा चुके हैं। इस मामले में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपित अंकित कुमार को मंगलौर क्षेत्र के मंगलौर-लंढौरा रोड से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त तमंचा व खोखा कारतूस बरामद किया।

इसलिए की हत्या

आरोपित अंकित ने पूछताछ में बताया कि उसका मृतक (कपिल) के साथ पैसे और नशे को लेकर विवाद था। कपिल बार-बार नशे का सामान लाने के लिए अंकित से कहता था तथा समय-समय पर पैसे भी मांगता था। कपिल की रोज-रोज की पैसे और नशे की जिद से बेहद परेशान होकर अंकित ने कपिल का फोन उठाना भी बंद कर दिया गया था, जिस कारण एक दिन कपिल ने अंकित के गाली गलौज की और देख लेने की धमकी दी। इससे आहत होकर अंकित ने कपिल को रास्ते से हटाने का मन बना लिया। घटना वाले दिन अंकित कपिल के लिए मादक पदार्थ लेकर आया और जब कपिल को काफी नशा हो गया तो उसके लिए खाना लाने का बहाना करके गया और वापस आने पर जब कपिल सो रहा था तो उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसका चालान कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/दधिबल

   

सम्बंधित खबर