शिमला और ठियोग में चार नेपाली तस्कर गिरफ्तार, पांच किलो अफीम बरामद

शिमला, 04 जुलाई (हि.स.)। शिमला शहर और साथ लगते ठियोग क्षेत्र में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार नेपाली तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से तकरीबन पांच किलो अफीम बरामद हुई है। इस प्रतिबंधित मादक पदार्थ का मूल्य 20 लाख रुपये आंका गया है। इनके ख़िलाफ़ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी। पुलिस पता लगाने में जुटी है कि आरोपी कहां से ये अफीम लेकर आये थे। बुधवार देर रात गश्त और नाकेबंदी के दौरान पुलिस को ये कामयाबी मिली।

पहले मामले में शिमला पुलिस के स्पेशल सेल ने बालूगंज थाना अंतर्गत तारादेवी-टुटू बाईफ्रिकेशन पर सोलन से शिमला आ रही एक बस (एचपी 36डी-1830) को निरीक्षण के लिए रोका। इस दौरान बस में सवार मोतीलाल और जीत बहादुर निवासी (दोनों नेपाली) के कब्जे से 3 किलो 890 ग्राम अफीम बरामद की गई। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

दूसरा मामला ठियोग थाना क्षेत्र के मतियाना कस्बे का है, जहां नेशनल हाइवे-5 पर नाकेबंदी के दौरान पुलिस ने एक कार एचपी95-3535 को तलाशी के लिए रोका और कार में रखे एक थैले से 1.516 किलो अफीम बरामद हुई।

पुलिस ने कार सवार दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान नेपाल निवासी तिलक बोहरा और सुधीर बुद्धा के तौर पर हुई है। ये दोनों शिमला जिला के कुमारसेन के नारकंडा में सेब बगीचे में काम करते हैं।

डीएसपी ठियोग सिद्धार्थ शर्मा ने पुष्टि करते हुए गुरुवार को बताया कि दोनों अभियुक्तों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल

/सुनील

   

सम्बंधित खबर