महिलाओं को दी भारतीय न्याय संहिता की जानकारी

भारतीय न्याय संहिता सप्ताह के अंतर्गत वन स्टाप सेंटर पर महिलाओं के साथ विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया भारतीय न्याय संहिता सप्ताह के अंतर्गत वन स्टाप सेंटर पर महिलाओं के साथ विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया भारतीय न्याय संहिता सप्ताह के अंतर्गत वन स्टाप सेंटर पर महिलाओं के साथ विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया भारतीय न्याय संहिता सप्ताह के अंतर्गत वन स्टाप सेंटर पर महिलाओं के साथ विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया भारतीय न्याय संहिता सप्ताह के अंतर्गत वन स्टाप सेंटर पर महिलाओं के साथ विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया

- वन स्टाप सेंटर पर महिलाओं के साथ विशेष कार्यक्रम का आयोजन

मुरादाबाद, 04 जुलाई (हि.स.)। जिला प्रोबेशन अधिकारी के निर्देश पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की थीम पर भारतीय न्याय संहिता सप्ताह के अंतर्गत वन स्टाप सेंटर में गुरुवार को महिलाओं के साथ विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें महिलाओं को भारतीय न्याय संहिता के नए कानून की जानकारी दी गई। इसके साथ ही विभाग द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना की बढ़ाई गई धनराशि के बारे में एवं स्पांसरशिप योजना को विस्तार से बताया गया।

केन्द्र प्रबंधक गुंजन तिवारी ने कहा कि भारत सरकार द्वारा संकल्प एचईडब्ल्यू के अंतर्गत चल रहे 100 दिन के विशेष जागरूकता अभियान का कार्यक्रम निर्धारित किया गया हैं। 18 वर्ष से कम उम्र के बालक-बालिकाओं के साथ हो रही यौन हिंसा से बचने व उनकी शिकायत करने, अपनी बात खुलकर रखने के बारे में जानकारी दी। सरकार द्वारा संचालित हेल्पलाइन नंबर 1098, 181, 1090, की जानकारी भी प्रदान की गई। कार्यक्रम में वन स्टाप सेंटर से परामर्श दाता तनीषा दिवाकर, कंप्यूटर ऑपरेटर शहनाज, मल्टीपरपज किरण सिटी चाइल्डलाइन की कोऑर्डिनेटर तबस्सुम आदि स्टाफ उपस्थित रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/सियाराम

   

सम्बंधित खबर