आर्थिक रूप से पिछड़े समाज के नर्सरी से कॉलेज तक के विद्यार्थियों के लिए छात्रवृति

बीकानेर, 4 जुलाई (हि.स.)। श्री मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज सेवा संस्था व स्वर्णकार समाज के सहयोग से आर्थिक रूप से पिछड़े समाज के मेधावी विद्यार्थियों के लिए मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज के हुए चुनाव में जीत के पश्चात नव निर्वाचित अध्यक्ष मनीष लांबा के द्वारा स्वर्णकार समाज के नर्सरी से कॉलेज तक के विद्यार्थियों के लिए छात्रवृति के संदर्भ में की गई घोषणा के तहत छात्रवृत्ति के फार्म जमा करवाने की अंतिम तिथि 5 जुलाई तक बढ़ाई गई है।

अध्यक्ष मनीष लांबा ने बताया कि समाज में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए छात्रवृत्ति योजना चालु की गई है ताकि कोई भी विद्यार्थी आर्थिक तंगी के कारण शिक्षा से वंचित न हो पाए।

विधि सलाहकार अनिल सोनी ने बताया कि इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए तथा अधिक से अधिक विद्यार्थियों को इसका लाभ दिलाने के लिए आवेदन पत्रों को जमा करवाने की पूर्व मे अंतिम दिनाक 30 जून तय की गई थी। जिसे 5 जुलाई तक बढ़ाया जाता है। संस्था के सचिव मेघराज मौसूण ने बताया कि 5 जुलाई के पश्चात वर्तमान सत्र के छात्रवृत्ति आवेदन स्वीकार नही किए जायेंगे। कोषाध्यक्ष नारायण मांडन ने कहा कि प्रति बालक / बालिका अधिकतम छात्रवृत्ति कक्षावार नर्सरी से कक्षा 5 तक 500 रुपये प्रतिमाह, कक्षा 6 से 8 तक 650 रुपये प्रतिमाह, कक्षा 9 से 10 तक 800 रुपये प्रतिमाह, कक्षा 11 से 12 तक 1000 रुपये प्रतिमाह, स्नातक स्तर के लिए 1200 रुपये प्रतिमाह, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी हेतु 1500 रुपये प्रतिमाह तक छात्रवृत्ति सीधे विद्यालय / संस्था के खाते में डाली जाएगी वही प्रतियोगी परीक्षा हेतु एक अभ्यर्थी को छात्रवृत्ति एक बार ही देय होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर