हिसार: अब डीपीएस स्कूल की बस हुई अनियंत्रित, कई वाहनों को किया क्षतिग्रस्त

स्कूल की क्षतिग्रस्त बस व अन्य कार।

हादसे के समय बस में सवार थे 40 बच्चे, लोगों ने चालक को धुना

लोग बोले नशे में था चालक, चालक बोला ब्रेक फेल हुए

हिसार, 4 जुलाई (हि.स.)। जिले के डीपीएस स्कूल की एक बस ने अनियंत्रित होकर कई वाहनों को टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना के समय बस में बच्चे भी सवार थे और बस की गति काफी तेज बताई जा रही है। मौके पर मौजूद लोगों ने ड्राइवर को उतारकर उसकी धुनाई कर दी। ड्राइवर का कहना है कि बस के ब्रेक फेल हो गए थे, जबकि लोगों का कहना है कि ड्राइवर ने शराब पी रखी थी।

बताया जा रहा है कि गुरुवार को हिसार-दिल्ली नेशनल हाईवे नंबर 9 पर डीपीएस स्कूल बस ने वाहनों को टक्कर मार दी। स्कूल बस बारिश में काफी तेज गति से जा रही थी। स्कूल बस ने पहले दो से तीन वाहनों को टक्कर मारी, जिसके बाद एक बाइक सवार इसकी चपेट में आ गया। बाइक सवार की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिस वक्त हादसा हुआ, बस में 40 स्कूली बच्चे सवार थे। भीड़ ने मौके पर ही ड्राइवर को पकड़ लिया। उसके साथ मारपीट की गई और पुलिस को बुलाया गया। मौके पर जमा लोगों ने बताया कि ड्राइवर नशे में था और तेज गति से बस चला रहा था। यह हादसा नेशनल हाईवे पर गांव मय्यड़ के पास हुआ। बच्चों को दूसरे वाहन में स्कूल भेज दिया गया है, वहीं ड्राइवर का कहना है कि बस के ब्रेक फेल हो गए थे।

उधर, बस हादसे की खबर सुनते ही स्कूल के बाहर अभिभावकों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। इससे पहले भी निजी स्कूलों की लापरवाही सामने आ चुकी है। स्कूल बसों की फिटनेस पर भी सवाल उठ चुके हैं। सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की।

इस मामले में डीपीएस स्कूल के ट्रांसपोर्ट इंचार्ज बलवंत का कहना है कि सभी बच्चे पूरी तरह सुरक्षित हैं। ड्राइवर ने शराब नहीं पी थी। गाड़ी के ब्रेक फेल हो गए थे। यह बस एचएयू के गेट नंबर 4 और मेन रोड से बच्चों को स्कूल लेकर आती है। बारिश में बस के अचानक ब्रेक फेल होने से हादसा हुआ है। ड्राइवर को स्कूल में बैठा दिया गया है। प्रबंधन को सूचना दे दी गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर