लूट की घटना का महज अट्ठारह घण्टे में पर्दाफाश करते हुए सात युवक गिरफ्तार

बीकानेर, 4 जुलाई (हि.स.)। चौखूंटी क्षेत्र में दो दिन पूर्व हुई लूट में एक-दो नहीं बल्कि सात युवकों ने मिलकर घटना को अंजाम दिया था। लूटपाट करते हुए भागे ये युवक मौके पर अपनी स्कूटी छोड़ गए थे। इसी स्कूटी के दम पर पुलिस ने महज दस-बारह घंटे में पहले आरोपित को दबोच लिया और इसके बाद महज 18 घंटे में सभी सात युवकों को गिरफ्तार कर लिया। मौके पर तो तीन ही युवकों ने लूट की थी लेकिन इसकी साजिश रचने वाले चार अन्य युवकों को दबोच लिया गया था।

बीकानेर एसपी तेजस्वनी गौतम ने गुरुवार को बताया कि लूट की घटना को राकेश जाट, मनोज जाट और दिनेश बिश्नोई ने मिलकर अंजाम दिया था। कुल सात लोगों ने मिलकर लूट का ये काम किया था। राकेश, मनोज ओर दिनेश ने जहां लूट की घटना को अंजाम दिया। वहीं लक्ष्मीनारायण सोनी, नारायण सोनी, विवेक सोनी के साथ ही शेख अमिरुल हुसैन ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। शेख अमिरुल हुसैन ने रैकी की थी। वहीं नारायण सोनी, विवेक सोनी और लक्ष्मीनारायण सोनी ने इस लूट की प्लानिंग की थी। लक्ष्मीनारायण सोनी का इमरान के साथ मार्केट में कॉम्पिटिशन था। दोनों की दुकान आसपास ही है। पिछले कुछ दिनों से परिवादी इमरान का काम अच्छा चल रहा था।

गौतम ने बताया कि लक्ष्मीनारायण सोनी ने राकेश, मनोज और दिनेश को किराए पर लिया था। इन लोगों को लूट की जिम्मेदारी दी गई। इनके बीच में किसी तरह की डील हुई थी। लक्ष्मीनारायण और नारायण सोनी दोनों मामा भांजे हैं।

इस चोरी का राज उस स्कूटी के कारण खुल पाया, जिस पर लूट करने के लिए तीनों युवक आए थे। ये स्कूटी नई थी। ऐसे में स्कूटी बेचने वाले एजेंसी से संपर्क किया गया। उससे सारी डिटेल लेने के बाद मेघासर गांव से युवकों सबसे पहले पकड़ा गया। इसके बाद आगे से आगे पीछा करते हुए गिरफ्तारी कर ली गई। लक्ष्मी नारायण सोनी मेघासर गांव का रहने वाला है। ये लूट के बाद सीधे मेघासर ही भागे थे। पुलिस स्कूटी वाली एजेंसी से पता मिलने के बाद तुरंत मेघासर पहुंच गई। ऐसे में ये आगे नहीं निकल पाए। बाद में एक के बाद एक जने को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार हुए सात जनों में दो का क्रिमिनल रिकार्ड है। एसपी तेजस्वनी ने बताया कि शेष चार जनों की छवि भी कोई अच्छी नहीं बताई जा रही है। क्रिमिनल रिकार्ड दोनों का एकत्र करवाया जा रहा है। इस पूरे मामले में सात सौ ग्राम सोने और करीब पच्चीस किलो चांदी की बरामदगी अब तक नहीं हुई है। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तारी जल्दी हो गई, ऐसे में लूटे गए माल को खुर्द बुर्द नहीं किया जा सका है। जितनी लूट हुई है, उतना ही बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने सातों युवकों को रिमांड पर लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर