गुरुग्राम: आठवीं कक्षा के छात्र ने चौथी कक्षा की छात्रा की हत्या करके शव को जलाया

-आरोपी ने कहा, उसने लडक़ी के घर से 20 हजार रुपये निकाले थे, ऐसा करते हुए लडक़ी ने देख लिया था

-पहले गला दबाकर की हत्या, फिर शव को कपूर की टिकिया में आग लगाकर जला दिया

गुरुग्राम, 1 जुलाई (हि.स.)। यहां एक सोसायटी में 8वीं कक्षा के छात्र ने चौथी कक्षा की छात्रा की हत्या करके उसे उसके घर में ही जला दिया। इस घटना को उसने इसलिए अंजाम दिया, क्योंकि वह लडक़ी के घर में चोरी करते हुए पकड़ा गया था। इस घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। सथ ही एक नाबालिग युवक को पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया है।

जानकारी के अनुसार सेक्टर-107 स्थित सिग्नेचर ग्लोबल सोसाइटी में पहली मंजिल के फ्लैट नंबर 104 में लडक़ी के पास लडक़ा पहुंचा। पहले उसने लडक़ी से पानी मांगा। इसके बाद उसके साथ होमवर्क कराने लगा। कुछ देर बाद लडक़ी शौचालय गई तो लडक़े ने बेड की दराज से चाबियां निकाली और घर में लॉकर में से गहने चुरा लिए। लडक़ी जब शौचालय से बाहर आई तो उसने सब देख लिया। लडक़ी द्वारा विरोध करने पर उसे गहने बालकॉनी से बाहर फेंक दिया। वह लडक़ी को खींचकर बेड पर ले गया। लडक़ी उसकी हरकतों का विरोध करती रही। उसने लडक़ी को पीटना शुरू कर दिया। उसने लडक़ी का गला दबाकर हत्या कर दी और घर में बनें मंदिर से कपूर की टिकिया लडक़ी के शव पर रखकर आग लगी दी।

जब लडक़ी की मां फ्लैट पर आई और उसने घंटी बजाई तो किसी ने दरवाजा नहीं खोला। उन्होंने फ्लैट से धुआं उठता देखा और शोर मचाया। बालकनी के रास्ते से लोग फ्लैट में पहुंचे। अंदर लडक़ी का शव जल रहा था और लडक़ा एक कोने में बैठा था। उससे घटना के बारे में पूछा तो उसने कहा कि चोर घर में घुस आए थे। उन्होंने लडक़ी को पीटा और यह घटना कर दी।

पुलिस के सामने उसे हत्या की बात कबूल कर दी। प्राथमिक पूछताछ में आरोपी 8वीं कक्षा के छात्र ने बताया कि उसने 20 हजार रुपये का कर्जा चुकाने के लिए यह चोरी की थी। डीसीपी पश्चिम करन गोयल ने बताया कि आरोपी 8वीं कक्षा के छात्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके हिरासत में ले लिया गया है। जिस लडक़ी की उसने हत्या की, वह चौथी कक्षा की छात्रा था। लडक़े के कुछ दोस्तों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर