भाजपा जिलाध्यक्ष ने डीईओ एवं सीओ के विरुद्ध डीएम से शिकायत कर कारवाई की मांग

सहरसा,04 जुलाई (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष दिवाकर सिंह ने गुरुवार को जिलाधिकारी वैभव चौधरी को ज्ञापन सौंप कर जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं नवहट्टा सीओ के विरुद्ध मनमानी करने की शिकायत की।

भाजपा जिला अध्यक्ष ने बताया कि जिला शिक्षा पदाधिकारी के सरकारी मोबाइल पर संपर्क किए जाने पर उनके द्वारा मोबाइल से बात नहीं किया जाता है।जिस कारण राष्ट्रीय पार्टी के जिला अध्यक्ष होने के नाते मुझे आम जनों की समस्या के निराकरण हेतु काफी कठिनाई होती है। वही आम जनों द्वारा उनके विरुद्ध यह शिकायत मिल रही है कि यह आम लोगों से ना तो मिलते हैं और ना ही किसी का फोन उठाते हैं। इसके अतिरिक्त इन दिनों सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर स्कूलों में बेंच डेस्क का निर्माण,भवन एवं चारदीवारी के निर्माण करने की योजना चल रही है,जिसका ठेका यह अपने संपर्क के लोगों को मनमाने ढंग से देकर गुणवत्ता रहित कार्य कराया जा रहा है।जिस कारण उपरोक्त सामग्री एवं निर्माण कार्य के समय से पूर्व क्षतिग्रस्त होने की पूर्ण संभावना है। उनके इस कार्य से सरकारी राशि का दुरुपयोग हो रहा है तथा जनमानस में भी विरोध की भावना पैदा हो रही है। अगर समय रहते इस संदर्भ में सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो विरोध का व्यापक असर होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

भाजपा जिला अध्यक्ष ने जिला अधिकारी से तथ्यों पर ध्यान देते हुए इसकी जांच किसी वरीय प्रशासनिक पदाधिकारी से कराने की मांग की है। ताकि जिला शिक्षा पदाधिकारी के मनमाने पूर्ण कार्य पर विराम लग सके एवं जनमानस के आक्रोश पर अंकुश लग सके तथा सरकारी राशि का दुरुपयोग होने से बचा जा सके।

भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सिंह बताया कि अंचल अधिकारी नवहट्टा के सरकारी मोबाइल पर संपर्क किए जाने पर उनके द्वारा मोबाइल नहीं उठाया जाता है। जिस कारण राष्ट्रीय पार्टी के जिला अध्यक्ष होने के नाते मुझे आम जनों की समस्या की निराकरण हेतु काफी कठिनाई होती है।वही आम लोगों द्वारा उनके विरुद्ध यह शिकायत मिल चुकी है कि यह आम लोगों से ना तो मिलते हैं और नहीं किसी का फोन उठाते हैं।इसके अतिरिक्त 2 जुलाई को इनके द्वारा प्रखंड कार्यालय में बाढ़ आपदा निगरानी समिति की बैठक का आयोजन किया गया लेकिन इसकी सूचना भारतीय जनता पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष मंडल या जिला अध्यक्ष स्तर पर सूचना नहीं दी गई। सूचना नहीं देना इनकी कार्यशाली को दर्शाता है कि उनकी मंशा क्या है।इस तरह एक राष्ट्रीय पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष को सुचित नहीं दिए जाने से जनप्रतिनिधि अपना सुझाव देने से वंचित रह गये। जो इनके मनमाने कार्य को दर्शाता है। इसके अतिरिक्त भी रोजमर्रा के कार्य भी में मनवाने ढंग से करते हैं। जिसकी जानकारी स्थानीय लोगों द्वारा बराबर मुझे दी जा रही है।वही मेरे द्वारा भी संपर्क करने पर यह मोबाइल उठाते नहीं है।जिससे स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है।

भाजपा जिला अध्यक्ष ने जिलाधिकारी से अंचलाधिकारी के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई किए जाने की मांग की है ताकि आम लोगों के कार्य संपादन में कोई प्रावधान न होने पाए एवं सरकारी कार्यों का संपादन सही ढंग से हो सके। जिससे आम जनता को इसका लाभ समुचित ढंग से मिल सके।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर