काशी की संस्कृति, परम्परा को नष्ट करना चाहते हैं प्रधानमंत्री मोदी : अजय राय

लखनऊ, 04 जुलाई(हि.स.)। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने गुरुवार को लखनऊ में पत्रकारा वार्ता की और भाजपा पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रीकाशी विश्वनाथ धाम बनवाते हुए अक्षयवट वृक्ष को गिरवाया था। कॉरिडोर के नाम पर 150 से अधिक छोटे-बड़े मंदिरों को खंडित किया गया था।

भाजपा पर हमला बोलते हुए अजय राय ने कहा कि तीन वर्ष पहले हुई सभी घटना बताती है, खुद को हिन्दू धर्म का ठेकेदार बताने वाली भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ही हिन्दू धर्म की सबसे बड़ी दुश्मन हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काशी की संस्कृति, परम्परा को नष्ट करना चाहते हैं। नरेन्द्र मोदी ने काशी के प्राचीन मंदिरों को एक झटके से हटवाया है।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने हाथरस में हुई हृदय विदारक घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार की नाकामी है, जो सत्संग के दौरान भगदड़ में 122 लोगों ने जान गंवाई है। मौके पर एम्बुलेंस और स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव में लोगों ने दम तोड़ दिया है।

उन्होंने योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में इतनी बड़ी घटना के बाद सत्संग करने वाले बाबा का नाम एफआईआर से बाहर है। सत्संग कर रहे बाबा के प्रति योगी आदित्यनाथ की सरकार का समर्पण है, इसलिए आरोपी बाबा के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/राजेश

   

सम्बंधित खबर