जया बच्चन ने राज्यसभा और अफज़ाल अंसारी ने लोकसभा सदस्य की शपथ ली

नई दिल्ली/लखनऊ, 01 जुलाई (हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) की टिकट से राज्यसभा पहुंचीं जया बच्चन ने सोमवार को राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। वहीं उत्तर प्रदेश के गाजीपुर लोकसभा सीट से जीते अफजाल अंसारी ने भी लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली और भाजपा सरकार पर निशाना साधा।

उप राष्ट्रपति और राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ ने जया बच्चन को राज्यसभा सदस्य पद की गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ के उपरांंत उन्होंने सदस्य को बधाई दी।

इसी तरह गाजीपुर से चुने गए लोकसभा सदस्य अफजाल अंसारी ने भी सदस्यता की शपथ ग्रहण लिया। उन्होंने शपथ लेने के बाद कहा कि मेरी जो पहली जीत हुई है, जिसमें जनता ने वोट दिया। दूसरी जीत आज हुई है जिसमें मैंने शपथ लिया। अफजाल ने उप्र में योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार 2027 से पहले गिर जायेगी, विधानसभा चुनाव का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा।

उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर निशाना साधा और कहा कि कानून अच्छा-खराब नहीं होता है। कानूनों का दुरूपयोग किया जाता है। नये कानून की दुरूपयोग होने की संभावना ज्यादा है। श्रावण मास में कांवड़ यात्रा निकालने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार भेदभाव करती है। एक तरफ कांवड़ यात्रा में व्यवस्था सरकार करती है, दूसरी तरफ भेदभाव किया जाता है। शपथ ग्रहण के दौरान प्रो0 रामगोपाल यादव, सांसद धर्मेन्द्र यादव, अक्षय यादव आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/राजेश

   

सम्बंधित खबर