चंपावत में नाबालिग से दुष्कर्म का तीसरा आरोपित गिरफ्तार

देहरादून, 04 जुलाई (हि.स.)। चंपावत जनपद में नाबालिग से दुष्कर्म का तीसरा गुरुवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपित अपने साथियों संग मिलकर नाबालिग से दुष्कर्म किया था। दो आरोपित पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। अब पुलिस इन आरोपितों को जेल की सलाखों के पीछे ढकेलेगी और सबक सिखाएगी।

गत दो जुलाई को चंपावत जनपद के कोतवाली चंपावत अंतर्गत 16 वर्षीय नाबालिग को संजय भट्ट पुत्र मनोहर दत्त भट्ट निवासी ग्राम अमोड़ी थाना चंपावत, रविंद्र उर्फ रविश पुत्र शंकर दत्त भट्ट व योगेश थ्वाल पुत्र मोहन चंद्र थ्वाल निवासी कोट अमोड़ी थाना चंपावत ने बहला-फुसलाकर घर से बुलाए और जबरदस्ती अपने ट्रक में बैठाया गया तथा छेड़छाड़ और दुष्कर्म किया। पीड़िता की बहन की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया।

मामले की गंभीरता के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक चंपावत अजय गणपति ने शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। विवेचना के दौरान पीड़िता के धारा 180 बीएनएसएस के कथनों के आधार पर मुकदमा में धारा 70 (2).74 बीएनएस एवं 5/6-7/8 पोक्सो अधिनियम की वृद्धि की गई। पुलिस ने दो आरोपित संजय भट्ट व रविन्द्र उर्फ रविश को गिरफ्तार कर तीन जुलाई को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया था। जबकि तीसरा आरोपित योगेश फरार चल रहा था। इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने गुरुवार को क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाकर योगेश को गिरफ्तार कर लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/प्रभात

   

सम्बंधित खबर