बिजली न आने से गुस्साए किसानों ने जींद-कैथल मार्ग पर लगाया जाम

जींद , 15 जुलाई (हि.स.)। बधाना एपी फीडर (एग्रीकल्चर फीडर)पर करीब एक सप्ताह सेे बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से न चलने से गुस्साए नगूरां गांव के किसानों ने सड़क के बीचों-बीच बैठकर नौ बजे से 10 बजे तक निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर नगूरां बिजली पावर हाउस के सामने जींद-कैथल मार्ग पर जाम लगा दिया।

साेमवार काे जाम की सूचना मिलते ही अलेवा थाना प्रभारी बनवारी लाल तथा नगूरां निगम एसडीओ आन्नंद कुमार मौके पर पहुंचे तथा किसानों को खेतों की निर्बाध रूप से सप्लाई देने का आश्वासन देकर करीब एक घंटे बाद जाम खुलवा दिया। किसानों का कहना था कि अगर शाम तक उनकी बिजली समस्या का समाधान नहीं हुआ तो दोबारा से किसान मार्ग जाम करने पर विवश होगें। जाम के कारण सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी लाइने लग गई। जाम के कारण यात्रियों को गर्मी में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

जाम लगा रहे नगूरां गांव के किसानों ने बताया कि करीब एक सप्ताह से बधाना एपी फीडर ( एग्रीकल्चर फीडर)पर किसानों को सुचारू से बिजली आपूर्ति नहीं मिल रही है। किसानों का कहना था कि धान का सीजन होने के बावजूद भी बधाना एपी फीडर पर करीब एक सप्ताह से बिजली सुचारू रूप से नहीं चल रही है। खेतों में लगाई धान की पौध सूख गई है। निगम प्रशासन द्वारा किसानों को शैड्यूल के हिसाब से बिजली नहीं देकर केवल मात्र दो से तीन घंटे ही सप्लाई दी जा रही है। मामले को लेकर शेड्यूल के हिसाब से बिजली देने बारे बात कही जाती है तो कर्मचारियों द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया जाता है। यहीं नहीं समस्या को लेकर कार्यालय के कर्मचारियों तथा अधिकारियों से बात करने के लिए निगम में जाते हैं तो वहां पर कोई कर्मचारी तथा अधिकारी नहीं मिलता है। कर्मचारियों तथा अधिकारियों से बिजली समस्या को लेकर फोन पर बात करने की कोशिश करते हैं तो उनके द्वारा फोन नहीं उठाए जाते। आखिरकार किसानों ने बिजली समस्या को लेकर मजबूरी वश जींद-कैथल मार्ग को जाम करना पड़ा।

हिन्दुस्थान समाचार / विजेंद्र मराठा / SANJEEV SHARMA

   

सम्बंधित खबर