महाराष्ट्र :कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव के इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन मंगवाए

मुंबई, 06 जुलाई (हि. स.)। महाराष्ट्र कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव के इच्छुक उम्मीदवारों को 10 अगस्त तक अपना आवेदन पार्टी कार्यालय में भेजने की अपील की है। यह जानकारी महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष नाना गवांडे ने दी है।

नाना गवांडे ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि कांग्रेस पार्टी की चुनाव की रणनीति तय करने के लिए महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी रमेश चेनिथला और प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की अध्यक्षता में पार्टी पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों की बैठक की गई थी। इस बैठक में तय किया गया है कि विधानसभा लडऩे के इच्छुक उम्मीदवारों का आवेदन 10 अगस्त तक प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय तिलक भवन, दादर, मुंबई कार्यालय तक पहुंच जाना चाहिए ।

नाना गावंडे ने बताया कि विधानसभा के लिए नामांकन फॉर्म प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय तिलक भवन, दादर मुंबई और सभी जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालयों में उपलब्ध हैं। उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप में पूर्ण रूप से भरा हुआ आवेदन पत्र पार्टी फंड के साथ तिलक भवन दादर, मुंबई में जमा करना चाहिए। पार्टी फंड आवेदन के साथ सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 20,000 रुपये और अनुसूचित जाति, जनजाति और महिला उम्मीदवारों को 10,000 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके साथ ही बैठक में सभी कार्यकर्ताओं को मतदाता सूची पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी गई है। साथ ही 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके युवक-युवतियों का नाम मतदाता सूची में शामिल करवाने पर भी ध्यान देने का निर्देश दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार / राजबहादुर/दधिबल

   

सम्बंधित खबर