जींद: अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

जींद, 13 जुलाई (हि.स.)। अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ ने शनिवार को डिवीजन अध्यक्ष राकेश शर्मा व कर्मपाल सिद्धू की अध्यक्षता में कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर नरवाना हलका से विधायक रामनिवास सूरजखेड़ा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। नरवाना डिवीजन में प्रदेश कार्यकारिणी से प्रदेश सचिव सुभाष शर्मा ने बताया कि सरकार को विभिन्न माध्यमों से ज्ञापन भेजे गए हैं लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रहेगी है।

यदि सरकार वक्त रहते विद्युत विभाग के कच्चे कर्मचारियों की मांगों का समाधान कर लेती है तो ठीक है देरी के लिए सरकार जिम्मेदार होगी। आने वाली 29 जुलाई को करनाल 12 सेक्टर में समस्त हरियाणा प्रदेश के विद्युत विभाग के कच्चे कर्मचारी भारतीय मजदूर संघ के नेतृत्व में इक्कठा होंगे और अनिश्चित काल के लिए करनाल में धरना प्रदर्शन करके इस सोई हुई व गूंगी बहरी सरकार को जगाने का काम करेंगे। प्रदेश सचिव सुभाष शर्मा ने कहा कि आज बिजली विभाग का सारा बोझ अनुबंधित कर्मचारियों के कंधे पर है। प्रदेश में किसी भी समय बारिश आंधी, तूफान, दिन, रात भी बिजली सेवा सुचारू रूप से चले, इसलिए कार्य करते हुए अभी तक पूरे प्रदेश में दर्जनों अनुबंधित कर्मचारी अपनी जान गवा चुके हैं तथा सैंकड़ों कर्मचारियों के अंग भंग हो चुके हैं।

विभाग की तरफ से बहुत कम वेतन और नाममात्र कीसुविधा मिल रही है। इसमें संगठन की मुख्य मांगे सरकार द्वारा रेग्यूलर पॉलिसी बनाई जाए। जिसमें विद्युत विभाग के सभी कर्मचारियों को बिना किसी शर्त शामिल किया जाए। इसके साथ-साथ कैशलेस मेडिकल पॉलिसी, रिस्क अलाउंस, ग्रेच्युटी, एलटीसी और बोनस के अलावा हमारे खेदड़ यमुनानगर थर्मल प्लांट में कार्यरत कर्मचारी जिनको लेकर 12 जून 2023 को जो समझौता मैनेजमेंट के साथ हुआ था, उसे लागू करने में अन्य मांगे शामिल हैं। इस मौके पर बिल्लू दहिया, राकेश शर्मा, प्रदीप शर्मा, नरेश, सुरेंद्र, भजनलाल, गुलाब सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / विजेंद्र मराठा / सुमन भारद्वाज / संजीव शर्मा

   

सम्बंधित खबर