शहर के विभिन्न हिस्सों काे संवारेगा एमडीडीए : बंशीधर तिवारी

देहरादून, 02 जनवरी (हि.स.)। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए जिस तरह एमडीडीए ने शहर के विभिन्न मार्गों को सजाने संवारने का काम किया था, उसी तर्ज पर अब प्राधिकरण शहर के 80 किलोमीटर अन्य मार्गों का भी सौन्दर्यीकरण कार्य करेगा। इसके तहत वॉल पेंटिंग, म्यूरल्स आदि के कार्य किये जाने प्रस्तावित हैं। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए प्राधिकरण के किये गए कई कार्यों को शहरवासी खूब सराह रहे हैं।

मंगलवार को एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर के 80 किलोमीटर और मार्गों पर सौन्दर्यीकरण के कार्य किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि नववर्ष में प्राधिकरण का लक्ष्य है कि शहर में ज्यादा से ज्यादा सौन्दर्यीकरण एवं विकास के कार्य किये जायें। उन्होंने बताया कि चौराहों के सौंदर्यीकरण का कार्य भी एमडीडीए के स्तर से किया जाएगा। चौराहों के पास जहां कहीं भी स्थान उपलब्ध होगा वहां छोटे छोटे पार्क विकसित किये जायेंगे। इसके अलावा, शहर में स्थित सरकारी स्कूल जिनमें खेल मैदान नहीं हैं, लेकिन उनके पास खाली जमीन उपलब्ध है, वहां प्राधिकरण खेल का मैदान विकसित करेगा। इस हेतु शिक्षा विभाग से एनओसी ले ली गई है। यहां पर बैडमिंटन कोर्ट, क्रिकेट मैदान आदि विकास किया जाना प्रस्तावित है।

एमडीडीए उपाध्यक्ष तिवारी ने अवगत बताया कि प्राधिकरण क्षेत्र में डोईवाला, विकासनगर, सहसपुर इत्यादि स्थानों पर जहां कहीं भी भूमि उपलब्ध है वहां पर प्राधिकरण सुलभ इंटरनेशनल के सहयोग से सुलभ शौचालयों का निर्माण करेगा। एमडीडीए उपाध्यक्ष ने कहा देहरादून शहर को स्मार्ट शहर बनाने और आम जनता की सुविधाओं से जुड़ी योजनाओं पर एमडीडीए तेजी से कार्य कर रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर