खूंटी में संघ की शाखा शुरू करने वाले वयोवृद्ध स्वयंसेवक एतवा नायक नहीं रहे

खूंटी, 2 जनवरी (हि.स.)। जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा की शुरुआत करने वाले बड़ाईक टोली खूंटी के रहने वाले एतवा उरांव का मंगलवार को निधन हो गया। उनका अंंतिम संस्कार तजना मुक्ति धाम में कर दिया गया। उनकी स्मृति में सभी स्वयंसेवकों ने ताजना मुक्तिधाम की साफ-सफाई भी की। उनके अंतिम दर्शन के लिए सैकड़ों स्वयंसेवक मुक्तिधाम में उपस्थित थे।

एतवा नायक के बारे कहा जाता था कि वे हर दिन संघ की शाखा में शामिल होते थे। जिले में संघ की शाखा प्रारंभ करने वाले एतवा नायक जब कभी शाख नहीं जाते थे, तो लोग समझ जाते थे कि या तो वे खूंटी से बाहर हैं या बीमार हैं। अन्य किसी अन्य कारणों से वे शाख से अभी अनुपस्थित नहीं होते थे। एतवा नायक नेताजी चौक खूंटी के पास बोरी बिछाकर स्टीकर और कैलेंडर बेचते थे। उन्होंने सैकड़ों लोगों को न केवल आरएसएस से जोड़ा, बल्कि संघ की प्राथमिक से लेकर तृतीय वर्ष तक का प्रशिक्षण के लिए भेजा।

इस मौके पर प्रांत के महेंद्र प्रसाद, जिला कार्यवाह शशि पांडेय, भुवनेश्वर, सुनील साहू, संतोष, नारायण, पुष्पराज, बलराम, रणवीर, डॉ निर्मल सिंह, डॉ अवधेश, सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार, संजीव, रोशन लाल शर्मा, प्रकाश, तिलक नथन नायक, रमेश, योगेन्द्र नायक, लखीन्द्र नायक सहित कई स्वयंसेवक मुक्तिधाम में उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर