अग्निकांड में सपरिवार खाक हुए नीरज के परिजन को मिला 16 लाख का चेक

बेगूसराय, 02 जनवरी (हि.स.)। बेगूसराय जिले के बछवाड़ा थाना क्षेत्र स्थित अरवा में बीते रात घर में आग लगने से पत्नी एवं बच्चों सहित मृत नीरज के परिजनों को सहायता देने के लिए प्रशासन एवं कॉरपोरेट काफी तत्परता से आगे आया है।

मृतक नीरज पासवान, उसकी पत्नी कविता देवी, पुत्र लव एवं कुश के अंतिम संस्कार कर घर लौटते ही मंगलवार की देर शाम बछवाड़ा के अंचलाधिकारी दीपक कुमार ने मृतक के पिता को 16 लाख का चेक सौंप दिया है।

अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में सामूहिक निर्णय के बाद पोस्टमार्टम के बदले पंचनामा करवरकर शव का अंतिम संस्कार कराया गया। कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत भी तीन-तीन हजार उपलब्ध कराया गया। इसके साथ ही नौ अग्निकांड पीड़ित परिवार को 11-11 हजार रुपये का चेक दिया गया है।

चेक भुगतान की प्रक्रिया में विलंब नहीं हो इसके लिए भारतीय स्टेट बैंक के बछवाड़ा शाखा में मृतक के पिता का खाता खोलने की कागजी प्रक्रिया घाट से लौटने पर कर पासबुक सौंप दिया गया है। इसके अलावा सभी नौ पीड़ित को बर्तन सहित राहत किट भी बैंक द्वारा उपलब्ध कराया गया है।

मौके पर सांसद गिरिराज सिंह के प्रतिनिधि प्रभाकर कुमार राय, स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि सुनील पासवान, कांग्रेस नेता सीताराम राय एवं भाजपा युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष रोबिन सहित अन्य उपस्थित थे। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने त्वरित राहत उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन का आभार जताया है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर