टी20 विश्वकप में भारत की जीत पर डाक विभाग ने जारी किया विशेष कवर

आईसीसी टी20 में भारत की जीत पर डाक विभाग(पश्चिम बंगाल सर्किल) ने जारी किया  विशेष कवर आईसीसी टी20 में भारत की जीत पर डाक विभाग(पश्चिम बंगाल सर्किल) ने जारी किया  विशेष कवर आईसीसी टी20 में भारत की जीत पर डाक विभाग(पश्चिम बंगाल सर्किल) ने जारी किया  विशेष कवर

कोलकाता, 01 जुलाई (हि.स.)। डाक विभाग के पश्चिम बंगाल सर्किल ने सोमवार को आईसीसी (पुरुष) टी20 विश्व कप, 2024 में भारत की जीत के मौके पर एक विशेष कवर जारी किया। विशेष कवर श्री नीरज कुमार, मुख्य पोस्टमास्टर जनरल, पश्चिम बंगाल सर्किल द्वारा योगायोग भवन, कोलकाता में भारतीय क्रिकेट की भावना का जश्न मनाते हुए एक रंगारंग समारोह में जारी किया गया।

इस कवर में लिखा है, ''आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप, 2024 में भारत की जीत क्रिकेट के इतिहास में एक ऐतिहासिक उपलब्धि है, जो वैश्विक मंच पर टीम की असाधारण प्रतिभा, दृढ़ता और खेल कौशल को प्रदर्शित करती है, जहां टीम इंडिया पूरे टूर्नामेंट में अपराजित रही है।''

इस महत्वपूर्ण अवसर के सम्मान में, विशेष कवर इस जीत के सार को दर्शाता है। इस कार्यक्रम में बोलते हुए, नीरज कुमार ने इस विशेष कवर के जारी होने के माध्यम से राष्ट्र की उपलब्धियों और महत्वपूर्ण कार्य के रूप में फिलैटली (डाक-टिकट संग्रहण) की भूमिका पर प्रकाश डाला। डाक विभाग हमेशा से ही ओलंपिक खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों आदि जैसे स्मारक डाक टिकटों और विशेष कवरों को जारी करके खेल के क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धियों को मनाने में सहायक रहा है।

उन्होंने कहा कि आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप, 2024 में भारत की जीत पर यह विशेष कवर फिलैटली और खेल प्रेमियों से प्रशंसा प्राप्त करेगा और उनके मूल्यवान संग्रह का हिस्सा होगा। विशेष कवर में अद्वितीय डिजाइन तत्व हैं जो राष्ट्रीय गौरव के प्रतीकों के साथ टी20 क्रिकेट की गतिशीलता और उत्साह को दर्शाते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / धनंजय / गंगा/प्रभात

   

सम्बंधित खबर