सारनाथ इलाके में काशी उत्तर भाग का गृह संपर्क अभियान, घर-घर पूजित अक्षत वितरण

-महिलाओं ने पूजित अक्षत तस्वीर की आरती उतारी, 22 जनवरी को उत्सव की तैयारी

वाराणसी, 02 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर वाराणसी में विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने गृह संपर्क अभियान में पूरी ताकत लगा दी है। मंगलवार को काशी उत्तर भाग में परिषद के कार्यकर्ताओं ने पूजित अक्षत संग प्रभु श्री राम की तस्वीर देकर लोगों को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण दिया।

उत्तरभाग के न्यू कालोनी तिलमापुर, आशापुर, आर्बित सिटी समेत कई इलाकों में घर-घर पूजित अक्षत संग प्रभु श्रीराम की तस्वीर दी गई। इस दौरान काशी उत्तर भाग के पालक और विश्व हिंदू परिषद के सह प्रांत प्रचार प्रमुख लोकनाथ पाण्डेय, सारंगनाथ नगर के नगर कार्यवाह रेवती रमण शर्मा, आशुतोष पांडेय ने भी अभियान में भाग लिया। कई जगहों पर महिलाओं ने पूजित अक्षत तस्वीर की आरती उतारी और उसे अपने पूजा घर में श्रद्धा पूर्वक रखा। सभी ने प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन 22 जनवरी को घरों में दीपावली मनाने के साथ आसपास के मंदिरों में अनुष्ठान का संकल्प लिया। लोग 22 जनवरी को राममय विशेष दिन बनाने व उत्सव के लिए तैयारी भी कर रहे हैं।

गौरतलब हो कि काशी प्रांत के 20 जिलों में पूजित अक्षत के साथ तस्वीर देकर लोगों को घर-घर निमंत्रण देने का क्रम जोर-शोर से चल रहा है। जिसमें आरएसएस के हजारों स्वयंसेवक, परिषद के कार्यकर्ताओं संग कई हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता लगे हुए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर