कालू सिद्ध मंदिर शिफ्ट होगा, सरकारी अस्पताल भी टूटेंगे

हल्द्वानी, 03 जनवरी (हि.स.)। शहर में अतिक्रमण के खिलाफ सरकारी अभियान जारी है। इस बार अफसरों का दावा है कि अतिक्रमण के दायरे में आ रही सभी सरकारी, सार्वजनिक संपत्तियों के साथ धार्मिक स्थल भी हटाए जाएंगे।

इस लिहाज रोडवेज बस स्टेशन से मंगलपड़ाव के बीच आ रहे कालू सिद्ध मंदिर समेत बेस अस्पताल, महिला अस्पताल का कुछ हिस्सा हटाया जाना भी लगभग तय माना जा रहा है। ये सभी अतिक्रमण के दायरे में हैं। सड़क दोनों तरफ करीब 12-12 मीटर तक चैड़ी होनी है। शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या नासूर बन गई है। सप्ताह के अंत में यानी शनिवार और रविवार को हालत और खराब हो जाती है। जाम की मुख्य वजह सड़कों पर वाहनों का दबाव तो है ही, साथ ही मुख्य सड़कों और फुटपाथ पर अतिक्रमण भी इसका बड़ा कारण हैं।

इसी को देखते हुए डीएम के निर्देश के बाद लोनिवि ने शहर के मुख्य मार्गों के तिराहों और चैराहों के चैड़ीकरण व जंक्शन के सुधार कार्य का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा था। करीब 14.23 करोड़ रुपये की लागत वाले इस प्रस्ताव को मंजूरी मिली। दिसंबर दूसरे सप्ताह में लोनिवि ने निर्माण कार्यों के टेंडर आमंत्रित किए। उन्होंने कहा था कि जनवरी में चौड़ीकरण, सौंदर्यीकरण का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसी के तहत बीते दिनों प्रशासन, नगर निगम, लोनिवि और पुलिस की संयुक्त टीम ने रोडवेज बस स्टेशन के सामने से बरेली रोड पर मंगलपड़ाव तक अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया था। अस्थायी निर्माण मौके पर ही ध्वस्त किए गए। दूसरे चरण के तहत इन दिनों नगर निगम और लोनिवि की ओर से सड़क के दोनों तरफ 12-12 मीटर के दायरे में अतिक्रमण चिह्नित किए जा रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/रामानुज

   

सम्बंधित खबर