लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए भाजपा गठबंधन के 11 सहयोगी दल 14 जनवरी को बैठकें करेंगे

मुंबई, 03 जनवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने दावा किया है कि महाराष्ट्र में अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन को 51 प्रतिशत वोटों के साथ 45 से अधिक सीटें मिलेंगी। आगामी चुनाव के लिए भाजपा, शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और भाजपा गठबंधन के 11 सहयोगी दल 14 जनवरी को राज्य भर में जिलेवार बैठकें करेंगे।

चंद्रशेखर बावनकुले बुधवार को मुंबई में भाजपा गठबंधन की संयुक्त पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। बावनकुले ने कहा कि मकर संक्रांति के अवसर पर 14 जनवरी को राज्य के 36 जिलों में भाजपा गठबंधन के 11 सहयोगी दलों की संयुक्त बैठकें आयोजित की जाएंगी। सहयोगी दलों के जिला स्तरीय प्रमुख नेता, सहयोगी दलों द्वारा नियुक्त पालक मंत्री और संपर्क मंत्री जिला बैठकों में भाग लेंगे। फरवरी में विभागीय स्तर पर बैठकें होंगी और इन बैठकों में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, अजित पवार समेत राज्य मंत्रिमंडल के सभी मंत्री और घटक दलों के नेता शामिल होंगे।

राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे ने कहा कि भाजपा-राष्ट्रवादी-शिवसेना के साथ-साथ भाजपा गठबंधन के सभी घटक दलों के नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के बीच समन्वय बढ़ाने के लिए ये सभाएं होने जा रही हैं। लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत को साकार करने के लिए भाजपा गठबंधन के सभी नेता और कार्यकर्ता एकजुट होकर काम कर रहे हैं।

शिवसेना नेता और लोक निर्माण (लोक निर्माण) दादा भूसे ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की तरह राज्य में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार ने कई विकास कार्य किए हैं। इन विकास कार्यों को जमीनी स्तर पर लोगों तक पहुंचाने के लिए बैठकें आयोजित की जाएंगी। भूसे ने कहा कि ग्रामीण स्तर तक कार्यकर्ताओं के बीच अधिक समन्वय बनाने के लिए ये बैठकें आयोजित की गई हैं।

इस मौके पर सुनील तटकरे, मुंबई एनसीपी अध्यक्ष समीर भुजबल, बीजेपी प्रदेश मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्याय मौजूद रहे थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/सुनीत

   

सम्बंधित खबर