विधानसभा अध्यक्ष देवनानी रहे डूंगरपुर जिले के दौरे पर

उमिया माता के दर्शन करते हुए एवं आमजन को सम्बोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष देवनानी।उमिया माता के दर्शन करते हुए एवं आमजन को सम्बोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष देवनानी।उमिया माता के दर्शन करते हुए एवं आमजन को सम्बोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष देवनानी।उमिया माता के दर्शन करते हुए एवं आमजन को सम्बोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष देवनानी।

डूंगरपुर, 3 जनवरी (हि.स.)। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी बुधवार को डूंगरपुर जिले के ग्राम चितरी में स्थित उमिया माताजी मंदिर पहुंचे। देवनानी ने मंदिर में दर्शन और पूजा अर्चना कर राज्य में खुशहाली की कामना की। देवनानी के स्वागत कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने माल्यार्पण व धनुष भेंट कर उनका स्वागत किया।

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा जनता की समस्याओं के समाधान के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा कैम्प आयोजित किए जा रहे हैं। लाभार्थी उसमें जाकर अधिक से अधिक योजनाओं का लाभ लें। उन्होंने कहा कि समग्र विकास के लिए सभी को सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए। आदिवासी बाहुल्य डूंगरपुर जिले में सभी क्षेत्रों का विकास हो। केन्द्र और राज्य सरकार की कई योजनाएं हैं, उन सभी योजनाओं का लाभ लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि डूंगरपुर जिले का कोई भी व्यक्ति गरीब नहीं रहे। उन्होंने सभी पात्र व्यक्तियों से शिक्षा, रोजगार, मकान और भोजन आदि से संबंधित योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की।

देवनानी ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की कई ऐसी योजनाएं हैं, जिनकी सहायता से नवाचार करके नवयुवक अपने स्वयं का रोजगार स्थापित कर सकते हैं और कई लोगों को रोजगार दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज हमारा देश सांस्कृतिक क्षेत्रों में भी आगे बढ़ा है। हम सब को मिलकर देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देना होगा। इस अवसर पर डूंगरपुर-बांसवाड़ा सांसद कनकमल कटारा, सागवाड़ा विधायक शंकरलाल डेचा, गढ़ी विधायक कैलाश मीणा, जिला प्रमुख सूर्या अहारी, पूर्व विधायक अनिता कटारा, समाजसेवी प्रभु पण्ड्या सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने देवनानी का स्वागत अभिनंदन किया।

हिन्दुस्थान समाचार/व्यास/संदीप

   

सम्बंधित खबर