योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के सभी लोगों तक पहुंच रहा : केशरी देवी पटेल

प्रयागराज, 03 जनवरी (हि.स.)। भारत पिछले साढ़े नौ वर्ष में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सर्वांगीण विकास की नई ऊंचाइयों को प्राप्त किया है। उनके नेतृत्व में नए भारत का दर्शन हो रहा है। सबका साथ,सबका विकास के ध्येय के अनुरूप योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव सब तक पहुंच रहा है। यह बातें सांसद केशरी देवी पटेल ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जागरूकता कार्यक्रम में कही।

बुधवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा छावनी बोर्ड के सहयोग से आयोजित कैंट के पोनप्पा रोड के समीप आयोजित कार्यक्रम में सांसद ने कहा कि सरकार की मंशानुरूप अभियान के तहत आमजन को जोड़ा जाय, ताकि लोगों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी हो सके। उन्होंने उपस्थित लोंगों को विकसित भारत से सम्बंधित संकल्प भी दिलाया।

भाजपा महानगर अध्यक्ष राजेन्द्र मिश्र ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान पात्र लोगों को योजनाओं से जोड़ा भी जा रहा है। मोदी का गारंटी रथ सुरक्षा,समृद्धि और खुशहाली की गारंटी देने आपके पास आया है। कार्यक्रम के दौरान योजना से लाभान्वित लाभार्थियों ने मेरी कहानी मेरी जुबानी के माध्यम से अपना अनुभव साझा किया गया और लोगों ने सरकार के प्रति आभार प्रकट किया।

इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग और डूडा कार्यालय द्वारा स्टाल लगाकर पात्र लोगों का पंजीकरण भी किया गया और स्वास्थ्य परामर्श कर निःशुल्क दवाएं दी गयी। कार्यक्रम में विकसित भारत से सम्बंधित 2024 का कैलेण्डर उपलब्ध कराया गया।

विकसित भारत कार्यक्रम के नोडल अधिकारी राम मूरत ने बताया कि योजनाओं के संतृप्तीकरण के लिये आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से आमजन में जागरुकता बढ़ाये जाने के उद्देश्य से 29 नवम्बर से लगातार प्रयागराज महानगर में दो पाली में संचालित विकसित भारत संकल्प यात्रा का जन जागरूकता कार्यक्रम आज सम्पन्न हो गया। नगर निगम क्षेत्र में लगभग 62,नगर पंचायत में 8 तथा कैंट क्षेत्र 2 कार्यक्रम आयोजित किये गये।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/राजेश

   

सम्बंधित खबर