मोदी की गारण्टी वाला रथ न रूकेगा, न थमेगा : सत्यदेव पचौरी

कानपुर, 03 जनवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सदैव गरीबों के उत्थान के लिए कृत संकल्पित हैं। गरीबों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए उन्होंने अनेकों योजनाओं चलाई। नरेन्द्र मोदी ने अब तक पूरे देश में एक लाख करोड़ के जीवन सहायक उपकरण दिव्यांग भाई-बहनों को निःशुल्क उपलब्ध कराए। चूल्हे में खाना बनाने वाली महिलाओं को उज्जवला योजना में निःशुल्क गैस सिलेण्डर दिलवाए। अंधेरे में रह रहे परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिलवाए। इन्हीं योजनाओं की जानकारी पात्रों को विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिये मिल रही है। मोदी की गारण्टी वाला रथ न रुकेगा न ही थमेगा। यह बात बुधवार कानपुर नगर से सांसद सत्यदेव पचौरी ने कही।

प्रधानमंत्री मोदी की गारण्टी वाली विकसित भारत संकल्प यात्रा बुधवार को वार्ड-45 बर्रा-8, एवं वार्ड-9 रविदासपुरम में नगर निगम, कानपुर द्वारा आयोजित की गई, जिसमें कानपुर सांसद सत्यदेव पचौरी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। बारिश के बीच आयोजित कैम्प में सांसद सत्यदेव पचौरी बोले कि यह मोदी की गारण्टी वाला रथ है, जो न रूकेगा, न थमेगा। सांसद पचौरी ने कैम्प में आए लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, आधार कार्ड, राशन कार्ड आदि योजनाओं के लाभ लेने के लिए आवेदन कराने और योजनाओं का लाभ लेने के लिए कहा।

सांसद पचौरी ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवाहन पर देश में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन शहर में नगर निगम कानपुर द्वारा किया जा रहा है, जिसमें केन्द्र सरकार द्वारा गरीब व्यक्तियों के कल्याण के उद्देश्य से चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी, आवेदन तथा उसका लाभ देने का कार्य किया जा रहा है। आज विभिन्न योजनाओं के लिए लोगों ने 575 आवेदन किया है।

इस दौरान विधायक महेश त्रिवेदी, सुरेन्द्र मैथानी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अनीता गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष विनोद मिश्रा, महिला मोर्चा की सरोज सिंह, संजय विश्वकर्मा आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/राजेश

   

सम्बंधित खबर