आबादगंज रेलवे क्रॉसिंग का बैरियर टूटा

पलामू, 3 जनवरी (हि.स.)।डालटनगंज रेलवे स्टेशन से सटे आबादगंज रेलवे क्रॉसिंग का बैरियर बुधवार को अचानक टूट गया। रेलवे की ओर से मैन्युअली वैकल्पिक व्यवस्था के तहत स्लाइडिंग बैरिकेडिंग के जरिए कार्य किया जा रहा है। साथ ही बैरियर की मरम्मत भी की जा रही है, ताकि उसे तत्काल लगाया जा सके।

आबादगंज रेलवे क्रॉसिंग का एक बैरियर बुधवार दोपहर करीब 3.30 बजे अचानक से टूट गया और टेढ़ा हो गया। इससे कुछ देर के लिए वहां अफरा तफरी की स्थिति बनी, लेकिन रेलकर्मी ने स्थिति को संभालते हुए वहां पर मैन्युअल बैरिकेडिंग कर दी और ट्रेनों को पार कराया। अब जब भी ट्रेन पार हो रही है तो रेलकर्मियों को मैन्युअल लोहे की बेरीकेटिंग लगानी पड़ रही है और ट्रेनों को पार करने के बाद उसे हटा दिया जा रहा है। इससे परेशानी बढ़ी हुई है। साथ ही रेलवे क्रॉसिंग ज्यादा समय के बंद करना पड़ रहा है।

यातायात निरीक्षक अनिल कुमार तिवारी ने बताया कि अचानक बैरियर टूट गया। इससे किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। ट्रेनों के परिचालन पर भी कोई असर नहीं पड़ा है। मैन्युअल अस्थाई बैरिकेडिंग करके ट्रेनों को पार कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि टूटे हुए एक बैरियर की मरम्मत कराई जा रही है। जल्द उसे दुरूस्त करके लगा दिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर