एमएमसीएच की सेवाओं पर बाहरी व्यक्ति का नियंत्रण, भड़के कांग्रेसी

पलामू, 3 जनवरी (हि.स.)।मेदिनी रॉय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बुधवार को तीन घंटे तक लिफ्ट बंद रहने के कारण मरीज परेशान रहे। इसी बीच कांग्रेस जिलाध्यक्ष बिट्टू पाठक घायल कांग्रेसी सत्यानंद दूबे को लेकर वहां पहुंचे। बदहाल स्थिति को देखने के बाद अस्पताल के पदाधिकारी को टेलीफ़ोनिक सूचना दी तो बताया गया कि विक्की सिंह नामक व्यक्ति से संपर्क कर लें। हालांकि विक्की नामक व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग के नहीं है। इसपर कांग्रेस के लोग भड़क गए। अधीक्षक डॉ डीके सिंह से मुलाकात कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली।

बताया गया कि पलामू उपायुक्त के मौखिक आदेश पर विक्की अस्पताल के नए भवन में संचालित सेवाओं की निगरानी कर रहे हैं। बहरहाल इस मुद्दे को लेकर काफ़ी देर तक बातें होती रहीं।

कांग्रेस के ज़िलाध्यक्ष बिट्टू पाठक ने कहा कि अनाधिकृत रूप से विक्की सिंह नामक व्यक्ति के नियंत्रण में अस्पताल है। किसी भी मसले का समाधान खुद पदाधिकारी नहीं कर रहे बल्कि विक्की के हुकुम पर होता है।

एमएमसीएच परिसर में कोविड काल के दौरान पीएसए ऑक्सीजन प्लांट अधिष्ठापित की गई है, लेकिन कई माह से प्लांट बंद है और लाखों खर्च कर बाहर से ऑक्सीजन की खरीददारी की जा रही है। बिट्टू पाठक ने बताया कि इस मसले पर विक्की का कहना है कि बाहर में खरीदने पर कम खर्च हो रहा है। अगर पीएसए प्लांट से ऑक्सीजन लिया जाएगा तो ज्यादा खर्च होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर