11वीं कक्षा की छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, अज्ञात के खिलाफ एफआईआर

शिमला, 04 जुलाई (हि.स.)। 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग किशोरी के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है। दुष्कर्म के बाद 16 साल की नाबालिग गर्भवती हो गई। पेट दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में जांच के दौरान इस बात का खुलासा हुआ। पीडिता नवजात संग अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर अज्ञात शख्स के विरुद्ध दुष्कर्म की धारा व पोक्सो के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। हैरान कर देने वाला यह मामला शिमला जिला के ठियोग थाना क्षेत्र में सामने आया है।

पीड़िता के पिता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसकी बेटी 11वीं कक्षा में पढ़ रही है। दिनांक 3 जुलाई को बेटी के पेट में दर्द उठा। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने स्वास्थ्य परीक्षण कर बेटी को भर्ती कर लिया। इस बीच उसने एक बच्चे को जन्म दिया।

पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी के साथ किसी ने दुष्कर्म किया है, जिससे वह गर्भवती हुई है। ठियोग पोलिस ने शिकायत के आधार पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 65(1) और पाक्सो अधिनियम छह के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नाबालिग से जुड़ा होने के कारण पुलिस इस मामले में ज्यादा जानकारी सांझा नहीं कर रही है।

पुलिस के एक अधिकारी ने गुरूवार को बताया कि अज्ञात शख्स के खिलाफ दुष्कर्म व पोक्सो का मुकदमा बनाया गया है। अज्ञात आरोपी की पहचान के प्रयास किये गए हैं। बाल संरक्षण इकाई को भी इस बाबत अवगत करवाया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल/सुनील

   

सम्बंधित खबर